featured यूपी

अनामिका शुक्ला की तरह यूपी में एक और निकला शिक्षक घोटाला..

scam11 अनामिका शुक्ला की तरह यूपी में एक और निकला शिक्षक घोटाला..

अनामिका शुक्ला के फर्जीवाड़े का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि, यूपी से एक और शिक्षक फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया है। जिसने बको चौंका के रख दिया है।मैनपुरी में एक फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया। इस बार इस फर्जीवाड़े में अनामिका नाम तो नहीं आया लेकिन दीप्ति के नाम से करहल के कस्तूरबा स्कूल में फर्जी शिक्षिका बच्चों को पढ़ा रही थी। मैनपुरी सहित पूरे प्रदेश में अनामिका शुक्ला के फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद हंगामा बढ़ा तो कथित दीप्ति ने इस्तीफा दे दिया।

scam 3 अनामिका शुक्ला की तरह यूपी में एक और निकला शिक्षक घोटाला..
हालांकि लॉकडाउन के चलते कस्तूरबा अभी बंद है लेकिन दीप्ति का इस्तीफा आते ही विभाग हरकत में आ गया। बीएसए ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी बना दी है।
मैनपुरी के करहल कस्बे में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कार्यरत दीप्ति सिंह नाम से एक शिक्षिका के खिलाफ बेवर में अनुदेशक के पद पर तैनात दीप्ति सिंह ने शिकायत की थी।

अनुदेशक के मुताबिक कस्तूरबा विद्यालय में तैनात शिक्षिका ने फर्जीवाड़ा कर उसके अभिलेखों पर नौकरी पाई है. जिसके बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया और दो सदस्यीय टीम बनाकर जांच शुरू कर दी। हालांकि दीप्ति ने बीएसए विभाग में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बीएसए विजय सिंह ने बताया कि इस्तीफा भी स्वीकार नहीं किया गया है और जांच की जा रही है।

https://www.bharatkhabar.com/do-know-about-sputnik-powered-ubiquity/
जांच के बाद ही ये पता चल सकेगा कि, इस घोटाले में किस-किस का हाथ है। यूपी में अनामिका शुक्ला नाम की शिक्षिका को लेकर पहले ही बवाबल मचा हुआ था। और अब दिप्ति सिंह के खुलासे के बाद और भी ज्यादा खलबली मच गई है।

Related posts

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, फायरिंग में एक जवान शहीद

Breaking News

पंचायत चुनाव में कांग्रेस प्रत्‍याशियों को जिताने की अपील की

sushil kumar

Almora: कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने की पीएम मोदी के परीक्षा कार्यक्रम पर चर्चा, अधिकारियों को दिए निर्देश

Rahul