नई जनसंख्या नीति पर महंत नरेंद्र गिरि ने की मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील, जानिए क्या कहा

लखनऊ: विश्व जनसंख्या दिवस के दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई जनसंख्या नीति प्रदेशवासियों के सामने रखी। इसी नीति का अखाड़ा परिषद की तरफ से स्वागत किया गया है। परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि सरकार की नई नीति का स्वागत और समर्थन किया।

जनसंख्या पर रोक लगाना जरूरी

नई जनसंख्या नीति का समर्थन करते हुए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि जनसंख्या पर रोक लगाना बहुत जरूरी है। जनसंख्या विस्फोट से कई समस्याएं पैदा हो रही हैं, ऐसे में इस पर नियंत्रण लगाने के लिए सख्त कानून भी बनाया जाना चाहिए।

बढ़ती जनसंख्या का असर शिक्षा, चिकित्सा और अन्य व्यवस्थाओं पर पड़ रहा है। इतना ही नहीं, महंत नरेंद्र गिरि ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी अपील की। उन्होंने कहा कि इस कानून को समर्थन देने में और स्वीकार करने में सभी को आगे आकर पहल करनी चाहिए।

डिप्टी सीएम ने इसे बताया समय की आवश्यकता

नई जनसंख्या नीति को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह समय की आवश्यकता है। पूरे प्रदेश में इस नई नीति का स्वागत किया जा रहा है। इतना ही नहीं, देश के कई हिस्सों में भी समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है, आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है।

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने विश्व जनसंख्या दिवस के दिन नई जनसंख्या नीति प्रस्तुत की। इसका ड्रॉफ्ट राज्य विधि आयोग द्वारा तैयार किया गया है। जिस पर आम लोगों से 19 जुलाई तक राय मांगी गई है। इसी के आधार पर फिर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

अल्मोड़ा: वन विभाग ने देर रात किया तेंदुए का रेस्क्यू, स्थानीय लोगों ने ली राहत की सांस

Previous article

अल्मोडा: पानी के संकट से जूझ रहे शहर के आस पास के दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured