Screenshot 152 अल्मोडा: पानी के संकट से जूझ रहे शहर के आस पास के दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र

अल्मोडा शहर के आस पास के दर्जनांे ग्रामीण क्षेत्रों में आये दिन पेयजल आपूर्ति का संकट गहराया रहता है ।

अल्मोड़ा शहर की पेयजल आपूर्ति के लिये कोसी नदी के बैराज से 14 एम एल डी पानी के सापेक्ष 8 एम एल डी पयेजल की आपूर्ति विभाग कर पा रहा है । जिससे लोगो को पयेजल संकट से जूझना पड़ रहा है ।

Screenshot 152 अल्मोडा: पानी के संकट से जूझ रहे शहर के आस पास के दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र

पयेजल निगम द्वारा कोसी बैराज से 26 करोड़ की लागत से पेयजल लाइन का कार्य चल रहा है। वही अल्मोड़ा शहर से लगे 35 ग्राम सभाओं के लिए 5 एम एल डी पेयजल के लिए कपिलेश्वर नदी 35 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। यह जानकारी अल्मोड़ा शहर एवम आस पास के दर्जनांे ग्रामीण क्षेत्रों में आये दिन पेयजल आपूर्ति का संकट गहराया रहता है। अल्मोड़ा शहर की पेयजल आपूर्ति के लिये कोसी नदी के बैराज से 14 एम एल डी पानी के सापेक्ष 8 एम एल डी पयेजल की आपूर्ति विभाग कर पा रहा है। जिससे लोगो को पयेजल संकट से जूझना पड़ रहा है ।

 

पेयजल निगम द्वारा कोसी बैराज से 26 करोड़ की लागत से पेयजल लाइन का कार्य चल रहा है । वही अल्मोड़ा शहर से लगे 35 ग्राम सभाओं के लिए 5 एम एल डी पेयजल के लिए कपिलेश्वर नदी 35 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है शासन द्वारा बजट के उपरांत ही यह पेयजल योजना मूर्तरूप लगेगी। यह जानकारी पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता के डी भट्ट ने दी।

नई जनसंख्या नीति पर महंत नरेंद्र गिरि ने की मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील, जानिए क्या कहा

Previous article

आत्मनिर्भर भारतः मंत्री नंदी ने 100 महिलाओं को दिया इलेक्ट्रॉनिक सिलाई मशीन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.