Women's Day 2021: लखनऊ की महापौर ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज

लखनऊ: अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोमवार को लखनऊ की महापौर संयुक्‍ता भाटिया ने कोविड वैक्‍सीन की पहली डोज लगवाई है।

मेयर संयुक्‍ता भाटिया ने राजधानी स्थित डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्‍पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। इस अवसर पर उन्‍होंने अपील करते हुए कहा कि, वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और आप सब भी वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

lu Women's Day 2021: लखनऊ की महापौर ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज

 

पीएम मोदी और सीएम योगी को दिया धन्‍यवाद

महापौर संयुक्‍ता भाटिया ने कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया। उन्‍होंने कहा कि, पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है। बता दें कि आज सिविल अस्‍पताल में राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को भी कोरोना वैक्‍सीन लगनी थी, लेकिन किसी कारणवश वह नहीं पहुंच सकीं।

 

lu1 Women's Day 2021: लखनऊ की महापौर ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज

 

गौरतलब है कि आज विश्‍व महिला दिवस के अवसर पर यूपी में महिलाओं के कोविड वैक्‍सीनेशन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान इस महामारी से सुरक्षा के लिए वृद्ध महिलाओं व 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष तक की उन महिलाओं का टीकाकरण किया जा रहा है, जो गंभीर रोगों से पीड़ित हैं।

हर जिले में बने तीन टीकाकरण केंद्र

महिलाओं के कोरोना टीकाकरण के राज्‍य के हर जिले में तीन-तीन विशेष केंद्र बनाए गए हैं। प्रदेश के 225 वैक्‍सीनेशन केंद्रों पर महिलाओं के टीकाकरण के लिए महिला स्टाफ ही तैनात किया गया है। वहीं, आज लखनऊ के 51 सरकारी व 45 प्राइवेट हॉस्पिटल्‍स सहित कुल 96 अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगेगी। हर बार की तरह कोरोना टीकाकरण सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक किया जाएगा। इस दौरान ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले और अस्पताल में मौके पर रजिस्ट्रेशन कराने वालों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी।

यह भी  पढ़ें: उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से महिलाओं को आज मिलेगी कई सौगात, बरेली एयरपोर्ट का भी होगा शुभारंभ

पहाड़ी लोक संस्कृति की अनूठी पेशकश, देखें धमाकेदार वीडियो

Previous article

कैसे हुई कोरोना वायरस की शुरुआत, जल्द ही विश्व स्वास्थ संगठन करेगा इसका खुलासा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured