देश featured यूपी राज्य

कानून व्यवस्था को लेकर लखनऊ में बड़ा बदलाव, किए गए 26 आइपीएस अधिकारियों के तबादले

lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जैसे यूपी में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने का जो बीड़ा उठाया है उस पर सरकार जोरो से काम कर रही है। कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए यूपी सरकार ने 26 आइपीएस अधिकारियों के तबादले किर दिए हैं। वहीं वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया जा रहा है। सरकार ये फैसला प्रदेश में होने वाली घटनाओं को देखते हुए ले रही है। जिस तरह से प्रदेश में आपराधिक घटानाएं हो रही हैं उन्हीं को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है। गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि सरकार बड़े पैमाने पर बदलाव कर सकती है।

lucknow
lucknow

बता दें कि लखनऊ में लगातार डकैती की घटनाओं की गाज लखनऊ में एडीजी के साथ आइजी पर भी गिरी है। यहां भले ही एसएसपी दीपक कुमार की कुर्सी बच गई है, लेकिन एडीजी अभय कुमार प्रसाद तथा महानिरीक्षक जय नारायण सिंह का तबादला कर दिया गया है। राजीव कृष्णा अब लखनऊ के एडीजी होंगे जबकि सुजीत पाण्डेय यहां के पुलिस महानिरीक्षक होंगे। राजीव कृष्णा अभी तक डॉ. बीआर अंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद में तैनात थे।

वहीं सुजीत पाण्डेय आइजी टेलीकॉम, लखनऊ के पद पर तैनात हैं। इनके साथ ही आइजी रेलवे, लखनऊ के पद पर तैनात विनोद कुमार सिंह को आइजी मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है। इनमें से कई अधिकारियों को नई तैनाती मिली है जबकि कई को इधर से उधर किया गया है। वाराणसी के डीजी जोन विश्वजीत महापात्रा का लखनऊ तबादला। पीवी रामाशास्त्री वाराणसी जोन के नए एडीजी। एसके भगत को आईजी क्राइम लखनऊ बनाया गया है।

Related posts

यूपी के इन 16 जिलों में नदियों के जलस्तर ने बढ़ाई चिंता, जारी हुआ अलर्ट

Aditya Mishra

मोदी, भाजपा की जांच की जानी चाहिए : ममता

Rahul srivastava

आईपीएस अधिकारी भी दहेज के लिए करता था पत्नी को परेशान, रिपोर्ट दर्ज

bharatkhabar