Breaking News featured यूपी राज्य

बजट को मायावती ने बताया हवा-हवाई, अमीर तबकों को ध्यान में रखकर बनाया गया

mayawati बजट को मायावती ने बताया हवा-हवाई, अमीर तबकों को ध्यान में रखकर बनाया गया

लखनऊ। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट पास कर दिया है, जिसको लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने बजट को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। मायावती ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र सरकार का आम बजट अमीर तबकों को ही ध्यान में रखकर बनाया गया है और ये केवल हवा-हवाई के अलावा और कुछ नहीं हैं। मायावती ने कहा कि नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि अच्छे दिन का वादा जो उन्होंने किया था वो कहा हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को वादाखिलाफी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। mayawati बजट को मायावती ने बताया हवा-हवाई, अमीर तबकों को ध्यान में रखकर बनाया गया

बसपा प्रमुख ने कहा कि एक जिम्मेदार सरकार की तरह बीजेपी सरकार को अपने काम का लेखा-जोखा भी जनता को बताना चाहिए, जो अब तक नहीं किया गया है। मायावती ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बजट भारत के हितों की रक्षा नहीं करता। माया ने कहा कि युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मुहैया कराने की जरूरत है, न कि पकौड़ा बेचकर रोजगार अर्जित करने के सरकारी सुझाव की।

 

उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों शिक्षित बेरोजगार बेहद मजबूरी में पहले से ही पकौड़ा और चाय बेच रहे हैं और उनके कौशल के हिसाब से ये बिल्कुल सही नहीं है। मायावती ने कहा कि असल में मोदी सरकार की अब तक जो प्राथमिकताएं थीं, उनमें गरीब, मजदूर, किसानों के हितों को साधने वाली कतई नहीं रही हैं। यही कारण है कि विकास के जो दावे सरकार कर रही है, उसका थोड़ा भी लाभ इन वर्गो को नहीं मिल पाया है।

 

Related posts

केरल के सीएम पिनाराई विजयन नहीं चाहते युचेरी को राज्यसभा भेजना

Rani Naqvi

आम आदमी पार्टी अराजकतावादियों की तरह शासन नहीं कर सकती: भाजपा

bharatkhabar

आनंद महिंद्रा का अमेरिकी चुनाव को लेकर ट्वीट, कहा- देखते हैं आज रात कितने लोगों की भविष्यवाणी होगी सही

Trinath Mishra