Breaking News यूपी

लोक मंगल दिवस एक बार फिर होगा शुरू, जनसमस्याओं का होगा समाधान

नगर निगम लोक मंगल दिवस एक बार फिर होगा शुरू, जनसमस्याओं का होगा समाधान

लखनऊ। जनता की समस्याओं के निस्तारण हेतु ‘लोक मंगल दिवस’ कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद पुनः प्रारम्भ होने जा जा रहा है। 6 जुलाई को महीने के प्रथम मंगलवार को इसकी पुनः शुरुआत महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा हजरतगंज स्थित नगर निगम मुख्यालय से प्रातः 10 बजे जोन 1 की जनता की समस्याओं के निस्तारण के साथ शुरू होगी, इसके पश्चात  जोन 2 में भी महापौर जनता की समस्याओं का त्वरित एक ही पटल पर निस्तारित कराएंगी।

गौरतलब है कि महापौर बनने के बाद मेयर संयुक्ता भाटिया द्वारा लोक कल्याण हेतु ‘लोक मंगल दिवस’ योजना प्रारम्भ की थी, जिसमे जनहित में जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु नगर आयुक्त, सम्बंधित ज़ोन के पार्षदों और जोन के सभी विभागों के अधिकारियों संग जोनल कार्यालयों पर बैठती हैं।

संयुक्ता भाटिया लोक मंगल दिवस एक बार फिर होगा शुरू, जनसमस्याओं का होगा समाधान

जिसमें जनता के सफाई, अतिक्रमण, मार्गप्रकाश, पेयजल, सीवर और आवारा पशुओं जैसी मूलभूत समस्याओं का निस्तारण जोनल कार्यालयों पर ही संभव हो जाता था। जोन के पार्षदों को भी जोन में अधिकारियों से समन्वय बना रहता है।

लेकिन कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन के कारण संक्रमण को देखते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने लोकमंगल दिवस को स्थगित कर दिया था, अब पुनः जुलाई मास में महापौर संयुक्ता भाटिया ने ‘लोक मंगल दिवस’ प्रारम्भ करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

महापौर ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करते हुए व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।

लोकमंगल दिवस मासिक कैलेंडर

प्रत्येक माह – प्रत्येक मंगलवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 02 बजे तक  ‘लोक मंगल दिवस’ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रत्येक प्रथम मंगलवार को जोन 1 और जोन 2 में समस्याओं को सुना जाएगा।

उसके बाद महीने के दूसरे मंगलवार – जोन 3 और जोन 4, तीसरे मंगलवार को जोन 5 और जोन 6 और चौथे मंगलवार को जोन 7 और जोन 8 में आयोजन किया जाएगा।

Related posts

आज अमेठी दौरे पर जाएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डिजिटल गांव का करेंगी शुभारंभ

mahesh yadav

आंधी-तूफान से गिरी ताजमहल की दो मीनारें, 15 लोगों की मौत

Rani Naqvi

भरतपुर- बेटियों को जन्म देने वाली 40 प्रसूताओं को बांटे गए कम्बल

Hemant Jaiman