लाइफस्टाइल

बड़े ही कमाल के हैं ये 3 हेयर केयर टिप्स, बालों की खूबसूरती में लगा देंगे चार-चांद

hair tips home बड़े ही कमाल के हैं ये 3 हेयर केयर टिप्स, बालों की खूबसूरती में लगा देंगे चार-चांद

बड़े ही कमाल के हैं ये 3 केयर टिप्स, बालों की खूबसूरती में लगा देंगे चार-चांद

हम अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिये क्या- क्या नहीं करते, लेकिन कई बार इतनी मेहनत के बाद भी हमारे बाल खूबसूरत नहीं नजर आते। आज हम आपको कुछ ऐसी कमाल के हेयरकेयर टिप्स देने वाले हैं जो आपके बालों को खूबसूरत भी बनायेंगे साथ ही मजबूत भी। चलिये जानते हैं कि आपको क्या करना है।

The 'Must Follow' Hair Care Routine For The Best Locks Of Your Life | Grazia India

 

तेल मालिश जी हां  हर हफ्ते 15-30 मिनट के लिए स्कैल्प एक्सफोलिएटर ब्रश का उपयोग करके नारियल तेल से अपने स्कैल्प की मालिश करें। यह रक्त संचार को सुधारता है और आपके बालों को खूबसूरत बनाने का काम करता है।

क्लारिफ़्यिंग शैम्पू एक डिटॉक्सिफाइंग और क्लियरिंग शैम्पू का इस्तेमाल करें जो आपके स्कैल्प को डिहाइड्रेट न करे। साथ ही ध्यान दें कि बालों को खारे पानी से धोने से बचें। सल्फेट्स, पैराबेंस या पीईजी (पॉलीइथाइलीन ग्लाइकॉल) वाले शैंपू को कहें ना।

हेयर मास्क 5-6 मिनट के लिए कूलिंग हेयर मास्क का उपयोग करके आप अपने बालों को खूबसूरत तो बनाता ही है, साथ ही आपके स्ट्रेस को भी कम करता है।

मास्क बनाने के लिये अंडे, एलोवेरा जेल, करी पत्ते और केले के छिलके या संतरे के छिलके का यूज कर सकते हैं।  आधा घंटा बालों में रखने के बाद अच्छी तरह से धो लें और सूखने के बाद अपने बालों में कंघी करें। साथ ही ध्यान दें कि  हर दिन अपने बालों को ब्रश करना ना भूलें। इन टिप्स को अपनाकर आप पा सकते हैं खूबसूरत और घने बाल ।

Related posts

इन घरेलू उपायों से गोरी हो जाएगी काली गर्दन

Vijay Shrer

अगर ज्यादा खाते हो पपीते तो हो जाओ सावधान, हो सकती है ये परेशानी?

Saurabh

बदलते मौसम के साथ घर-घर पहुंचा सर्दी-जुखाम, जानें बेहतरीन 5 घरेलू उपचार

Neetu Rajbhar