Breaking News यूपी

एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने किया पारिजात अपार्टमेंट का निरीक्षण

WhatsApp Image 2021 09 03 at 9.39.11 PM एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने किया पारिजात अपार्टमेंट का निरीक्षण

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने शुक्रवार को गोमतीनगर स्थित पारिजात अपार्टमेंट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ यहां के निवासियों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुना बल्कि खुद फ्लैटों, बेसमेंट पार्किंग और कॉमन एरिया का मुआयना करके स्थिति का जायजा भी लिया।

उन्होंने इंजीनियरों को सभी कार्य समयबद्ध तरीके से निस्तारित कराने के निर्देश दिए। वहीं, उपाध्यक्ष द्वारा अपार्टमेंट में शुरू कराए गए विकास कार्यों से उत्साहित रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने उन्हें सम्मानित किया।

उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने आवंटियों को बताया कि अपार्टमेंट में खुले पड़े डक्ट एरिया को बंद कराने के निर्देश दिए जा चुके हैं। इसके अलावा अपार्टमेंट के वाह्य विकास कार्य और फ्लैटों के अंदर के कार्यों के लिए निविदाएं आमंत्रित करके कार्य पूरा कराया जाएगा। इसमें एस्टीमेट तैयार करके निविदा आमंत्रित करने की कार्रवाई 20 दिन के अंदर करा ली जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन फ्लैटों में कब्जा दिया जाना है, उनमें शेष कार्य तुरंत पूरे करा लिए जाएं।

इसके अलावा अपार्टमेंट के कॉमन एरिया में पर्याप्त लाइट की व्यवस्था की जाए। इस बीच आरडब्ल्यूए ने पार्किंग आवंटन का मुद्दा उठाया तो उपाध्यक्ष ने घोषणा की कि पार्किंग आवंटन की कार्रवाई यहां के अध्यासियों की मांग और सहूलियत के अनुसार की जाएगी। इस पर अपार्टमेंट के लोगों ने उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी का आभार व्यक्त किया। लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद उपाध्यक्ष ने खुद पूरे परिसर का निरीक्षण करके हालात का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने बेसमेंट पार्किंग, वेस्ट कलेक्शन प्वाइंट, फ्लैट्स, पोर्टिको, कॉमन एरिया का हाल देखा और अधिकारियों को सारे बिन्दु नोट कराकर इन्हें जल्द निस्तारित कराने के निर्देश दिए। आरडब्ल्यूए ने उपाध्यक्ष के समक्ष अपार्टमेंट में एक और वैकल्पिक/इमरजेंसी गेट बनवाने की भी मांग रखी। इस पर उपाध्यक्ष ने बस अडड्डे से सटी अपार्टमेंट की बाउंड्रीवॉल की तरफ के हिस्से का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से इसकी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

Related posts

बसपा ने राज्यसभा सदस्य नरेंद्र कुमार कश्यप को बाहर किया

bharatkhabar

उन्नाव रेप केस में कोर्ट ने सुनाया फैसला, पीड़िता को इंसाफ, दोषी को मिली उम्रकैद सजा

Rani Naqvi

वडनगर: अपने स्कूल पहुंचे पीएम मोदी, स्कूल की मिट्टी को माथे पर लगाकर किया प्रणाम

Pradeep sharma