featured यूपी

लखनऊ: मुख्तार अंसारी के करीबी के अवैध निर्माण पर चला LDA का बुलडोजर, 10 दुकानें ध्‍वस्‍त

लखनऊ: मुख्तार अंसारी के करीबी के अवैध निर्माण पर चला LDA का बुलडोजर, 10 दुकानें ध्‍वस्‍त

लखनऊ: यूपी सरकार माफिया मुख्‍तार अंसारी के साथ ही उनके करीबियों पर भी शिकंजा कस रही है। शनिवार सुबह मुख्‍तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध निर्माण पर एलडीए ने बुलडोजर चला दिया।

यह भी पढ़ें: खाप पंचायत के किसानों से योगी ने की मुलाकात, समस्याओं पर हुई बात

लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने हजरतगंज में गांधी आश्रम के बगल रानी सल्‍तनत प्‍लाजा की चौथी मंजिल को ध्‍वस्‍त कर दिया। संयुक्त सचिव ऋतु सुहास लाव लश्कर के साथ सुबह-सुबह इस अवैध निर्माण को ध्वस्त कराने पहुंचीं। इस दौरान अधिशाषी अभियंता कमलजीत, अवर अभियंता भरत पांडेय, अवर अभियंता नित्यानन्द चौबे और सहायक अभियंता एन एस शाक्य भी मौके पर मौजूद रहे। इसी के साथ लखनऊ का जोन 6 प्राधिकरण द्वारा सबसे बड़ी और ज्‍यादा कार्यवाही करने वाला जोन बन गया है। इससे पहले यहां ड्रैगन मार्ट को भी ध्वस्त किया गया था।

 

 

मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी चौथी मंजिल

लखनऊ के डीएम व एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दिया यगा। यह पूरी इमारत करीब पांच वर्ग फीट में बनाई गई है। अभियंताओं के मुताबिक, चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी। जिलाधिकारी ने बताया कि इस इमारत को लेकर पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन न तो बिल्डिंग के मालिक ने समान नीति के तहत पालन किया और न ही अवैध निर्माण को खुद तोड़ा, इसलिए एलडीए ने शनिवार को कार्रवाई की है।

भू-माफियाओं की अवैध इमारतें की जाएंगी ध्‍वस्‍त

डीएम अभिषेक प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस इमारत में पहले दुकानें तोड़ी जाएंगी, फिर साइड के दीवारें गिराईं जाएंगी और अंत में छत तोड़ी जाएगी। उन्‍होंने कहा, हजरतगंज में सुबह चहल-पहल थोड़ी कम होती है और पूरी बाजार भी बंद रहती है, इसलिए कार्रवाई सुबह से ही शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी के अनुसार, लखनऊ में अवैध तरीके से बनाई गई भू-माफियाओं की अवैध इमारतों को चरणबद्ध तरीके से तोड़ा जाएगा।

Related posts

बीजेपी की चुनावी बैठक में शामिल हुए डोभाल? सीपीआई ने की आलोचना

Breaking News

आगरा: व्यापारियों ने योगी सरकार से की यह डिमांड, मांगे नहीं मानने पर बड़े प्रदर्शन का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

J&K में 30,000 SPOs तैनात हैं और सेवाओं की समय-समय पर समीक्षा की जाती है

Rani Naqvi