featured देश राज्य

नगालैंड और मेघालय विस चुनाव के लिए नामांकन-पत्र दाखिल करने का बुधवार को अंतिम दिन

election

गुवाहाटी। मेघालय व नगालैंड में आगामी 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बुधवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। मेघालय में लगभग सभी पार्टियों द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। नगालैंड में मंगलवार से नामांकन-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया आरंभ हुई है। ऐसे में नगालैंड के विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि मंगलवार को भी 22 से अधिक उम्मीदवारों ने अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया था। दोनों राज्यों में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही दिन 27 फरवरी को चुनाव हो रहे हैं। मतों की गिनती तीन मार्च को त्रिपुरा के साथ ही होगी।

election
election

बता दें कि नगालैंड में सामाजिक संगठनों के द्वारा चुनाव का बहिष्कार किए जाने के चलते राजनीतिक पार्टियां असमंजस की स्थिति में थीं। जैसे ही भाजपा ने चुनाव में भाग लेने की अपनी घोषणा की, अचानक सभी पार्टियों की ओर से भी चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने की शुरुआत हो गई। इस तरह से बुधवार का दिन चुनावी प्रक्रिया के लिए नगालैंड में खास रहने वाला है। इस कड़ी में 17 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर त्रिपुरा में चुनाव प्रचार काफी जोर पकड़ चुका है।

वहीं असम सरकार के वरिष्ठ मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता तथा पूर्वोत्तर में कांग्रेसी विरोधी गठबंधन नेडा के संयोजक डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने तीनों राज्यों में भाजपानीत गठबंधन सरकार के बनने का दावा किया है। उन्होंने राजधानी गुवाहाटी में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि इस बार मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में भाजपा की सरकार बनेगी।

Related posts

फैजुल्लागंज में बुखार से दो की मौत, पलायन शुरू

sushil kumar

लखनऊः भीड़ जुटाने के लिए मंच पर लगवाए ठुमके, वायरल हुआ सपा का ये वीडियो

Shailendra Singh

देश में नोटों की किल्लत के बीच 76 लाख के नए नोट बरामद

Rahul srivastava