मुंबई में फंसे हैं तो न हो परेशान, इन ट्रेनों से आ सकेंगे घर

गोरखपुर: पिछले वर्ष कोरोना और लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर प्रवासी मजदूरों पर पड़ा था। लंबी-लंबी दूरी पैदल तय करके घर वापिस आना बड़ी समस्या थी। इस बार वैसा माहौल न बने, इसके लिए रेलवे ने इंतजाम कर दिया है।

इन ट्रेनों का उठायें लाभ

महाराष्ट्र में स्थिति सबसे विकट है, कोरोना के कारण पूरी व्यवस्था प्रभावित नजर आ रही है। यूपी के कई इलाकों से काम की तलाश में गए लोग फिर वापिस आने लगे हैं। ऐसे में किसी भी व्यक्ति को आने में दिकक्त का सामना न करना पड़े, इसके लिए कुछ विशेष ट्रेन चलाई जा रही हैं।

रूटीन में चलने वाली ट्रेन के अतिरिक्त तीन जोड़ी अतिरिक्त गाड़ियों को स्टार्ट किया गया है। पूर्वोत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से 24 स्पेशल रूटीन ट्रेन चलाई जा रही हैं। हर दिन गोरखपुर को ही 6 ट्रेन मुंबई से आ रही हैं।

भर-भर के आ रहे लोग

मुंबई से आने वाली सभी गाड़ियों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। मजदूर और अन्य लोगों को पिछले साल जैसा डर सता रहा है। भारी भीड़ के चलते लंबी-लंबी वेटिंग देखने को मिल रही है। वापिस आने वाले लोगों को टिकट के लिए भटकना पड़ रहा है। यूपी ही नहीं, मुंबई से अन्य जगहों के लिए भी ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया गया है।

मुंबई और पुणे से कई ट्रेनों का संचालन गोरखपुर के लिए जारी है। इनमें 01148 गोरखपुर-LTT, 01150- गोरखपुर-LTT, 01425 पुणे-गोरखपुर जैसी कई ट्रेनों को संचालित किया जा रहा है। इनके अलावा गोरखपुर के ही रास्ते से बरौनी-बांद्रा के बीच भी स्पेशल गाड़ियों को संचालित करने की योजना बनाई जा रही है।

लखनऊ: दो IAS अधिकारी भी संक्रमित, अब शहर में शवदाह के लिए हो रही ये व्‍यवस्‍था

Previous article

फुले जयंती से शुरू हुआ देश में टीका उत्सव, जानें खास बातें

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured