आप ने किया कुमार विश्वास का कद नीचे दीपक वाजपेयी बने प्रभारी

नई दिल्ली। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों की राजस्थान के विधानसभा चुनाव को लेकर काफी तैयारी कर रहे हैं जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अशोक गहलोत को लेकर एक अहम फैसला लिया गया हैं तो वहीं बीजेपी भी किरोणी लाल मीणा के जरिए वोट साधने की कोशिश कर रही है। ऐसे में अब आम आदमी पार्टी की भी राजस्थान में चुनाव को लेकर इच्छा जागने लगी हैं इसीलिए तो आम आदमी पार्टी की ओर से राजस्थान चुनाव को लेकर कह लीजिए या राजस्थान में आप की स्थापना को लेकर एक अहम फैसला लिया गया हैं जिसमें आप की ओर से कुमार विश्वास को कड़ा झटका लगा हैं।

कुमार विश्वास की छवी आम आदमी पार्टी में और नीचे कर दी गई हैं। जी हां आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान के प्रभारी पद से हटा दिया और कुमार विश्वास की जगह दीपक कुमरा को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया हैं। बता दे कि कुछ समय पहले अरविंद केजरीवाल की ओऱ से कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था लेकिन अब एक बार फिर कुमार विश्ववास का कद आप में और घट गया हैं बता दे कि कुमार विश्वास और केजरीवाल के बीच काफी समय से लेकर कुछ विवाद चल रहा हैं। बता दे कि कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट भी नहीं दिया गया था बता दे कि ऐसा  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच विवाद की वजह से हुआ था। पार्टी नेता और पूर्व पत्रकार आशुतोश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुमार विश्वास को हटाए जाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास के पास वक्त की कमी रहती है। इसके चलते उन्हें राजस्थान के प्रभारी के दायित्व से हटाया गया है। इस मामले पर अब तक कुमार विश्वास की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

कुमार विश्वास ने की कविता ट्वीट
इस बीच कुमार विश्वास ने एक कविता ट्वीट की है। माना जा रहा है कि उन्होंने इशारों-इशारों में अपने दिल की बात कही है। कविता की पंक्तियों ‘हम शब्द-वंश के हरकारे, सच कहना अपनी परम्परा। हम उस कबीर की पीढ़ी, जो बाबर-अकबर से नहीं डरा’ के जरिए उन्होंने अपनी बात कही। यही नहीं अगली पंक्ति में उन्होंने लिखा ‘पूजा का दीप नहीं डरता, इन षड्यंत्री आभाओं से वाणी का मोल नहीं चुकता, अनुदानित राज्य सभाओं से।’

कौन हैं दीपक वाजपेयी
कुमार विश्वास की जगह राजस्थान में जिम्मेदारी संभालने वाले दीपक वाजपेयी बहुत चर्चित चेहरा नहीं रहे हैं। हालांकि उन्हें अरविंद केजरीवाल के करीबी लोगों में शुमार किया जाता है। वह पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और शीर्ष निर्णायक संस्था कही जाने वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के सदस्य भी हैं।

बता दे कि ऐसी खबरें आ रही थी कि केजरीवाल ने आनन फानन में कुमार विश्वास को प्रभारी बनाया था। बता दे कि कुमार विश्वास अन्ना हजारें द्रारा किए गए आंदोलन के बाद से ही केजरीवाल के सपोर्ट में आ गए थे पर धीरे धीरे कुमार विश्वास औऱ केजरीवाल के बीच विवाद पैदा होने लगे थे और कुमार विश्वास की ओऱ से आम आदमी पार्टी के खिलाफ कई विरोधी बयान भी दिए गए थे और ऐसी भी खबरें आ रही थी कि कुमार विश्वास बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। बता दे कि आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने केजरीवाल का साथ छोड़ दिया हैं बता दे कि आम आदमी पार्टी का अभी राजस्थान में कोई अस्तित्व नहीं हैं अब ऐसे में देखने यें होगा कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी कितना असर डालती हैं और लोगों के कितने वटोर पाती हैं।