November 30, 2021 9:42 am
featured खेल देश

जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर तीसरे टेस्ट मैच में खेलने उतरी टीम इंडिया ?

virat kohli 1 जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर तीसरे टेस्ट मैच में खेलने उतरी टीम इंडिया ?

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रीज स्टेडियम में खेला जा रहा है। दो टेस्ट मैंच गंवाने के बाद टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला करो या मरो का है। इस सीरीज में आगे बढ़ने के लिए टीम इंडिया को किसी भी हाल में यह मैच जीतना होगा।

virat kohli 1 जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर तीसरे टेस्ट मैच में खेलने उतरी टीम इंडिया ?

काली पट्टी बांधकर  उतरे खिलाडी

बता दें कि सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलने उतरी टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपने बांह पर काली पट्टी बांधकर स्टेडियम में खेलने उतरे। दरअसल, टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस मैच में काली पट्टी बांधकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अजित वाडेकर को अपनी श्रद्धांजलि दी।

कप्तान अजित वाडेकर का निधन

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान अजित वाडेकर का निधन 15 अगस्त की देर रात हुआ था। वहीं, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त की शाम 5 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली के एम्स में निधन हुआ था। इन दिग्गजों की सम्मान में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरे।

मालूम हो कि अजित वाडेकर टीम इंडिया के पहले कप्तान थे, जिनके नेतृत्व में टीम ने इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर पहली बार हराया था। इतना ही नहीं, अजित वाडेकर के नेतृत्व में ही टीम इंडिया ने एक समय कभी हार न मानने वाली वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर हराया था। वहीं यह श्रद्धांजलि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई को भी दी गई।

BY ANKIT TRIPATHI

Related posts

राजीव गांधी की जयंती पर बंगाल कांग्रेस का विवादित ट्वीट

bharatkhabar

अवैध बजरी कारोबार के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Shagun Kochhar

उत्तर प्रदेश सरकार ने सेक्टर-123 मे बन रहे डंपिंग ग्राउंड को लेकर लिया बड़ा फैसला

Rani Naqvi