November 29, 2021 3:03 pm
राज्य मनोरंजन

जाने कौन है गुंजन सक्सेना, करण जोहर बनाने जा रहे हैं फिल्म

2019 8largeimg29 Aug 2019 112524749 जाने कौन है गुंजन सक्सेना, करण जोहर बनाने जा रहे हैं फिल्म

मुंबई: बॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर झारखंड के धनबाद की बहू गुंजन सक्सेना पर फिल्म बना रहे हैं। गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल नामक यह फिल्म 13 मार्च 2020 को रिलीज होने वाली है। दिवंगत फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर इस फिल्म में गुंजन की भूमिका निभा रही है।

मां बनने के बाद छोड़ दी नौकरी

बता दें कि गौतम नारंग फिलहाल वाराणसी में वायुसेना में विंग कमांडर के रूप में पदस्थापित हैं। वर्ष 2004 में मां बनने के बाद गुंजन ने वायुसेना की नौकरी छोड़ दी। 44 साल की गुंजन को उनकी वीरता, साहस और  देशप्रेम के लिए शौर्य पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। गुंजन ने डंके की चोट पर साबित किया कि महिलाएं न सिर्फ पायलट बन सकती है, बल्कि जंग के मैदान में अपना लोहा मनवा सकती है।

2017 के अंत में फिल्म का मिला प्रस्ताव 

वहीं गुंजन को यूपी सरकार से शौर्य वीर पुरस्कार मिला। साथ ही प्रसिद्ध बॉक्सर मैरी कॉम के साथ वर्ष 2017 में वीरांगना लक्ष्मी बाई पुरस्कार मिला। इसके बाद करण जौहर की तरफ से उन पर बायोपिक फिल्म बनाने का प्रस्ताव मिला। वर्ष 2018 में धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। फिल्म में गुंजन की भूमिका जाह्नवी कपूर निभा रही है। जबकि उनके पिता की भूमिका में पंकज त्रिपाठी हैं। पहले इस फिल्म को गणतंत्र दिवस पर रिलीज करने की योजना थी। लेकिन अर्जुन कपूर द्वारा 29 अगस्त को जारी फिल्म की पहली पोस्टर में रिलीज की तिथि 13 मार्च 2020 रखी गयी है।

फिल्म को लेकर उत्साहित है परिवार

बहू पर बन रही फिल्म को लेकर परिवार के मुखिया गणेश नारंग व अन्य सदस्य काफी उत्साहित हैं। कहते हैं कि धनबाद के साथ-साथ यह पूरे झारखंड के लिए गर्व की बात है। फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है।

Related posts

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में दो ट्रक के आपस में भिड़ने से लगी आग

Rani Naqvi

ठाकरे बायोपिक में काम करने और सबसे मुश्किल सीन को लेकर नवाज ने किया खुलासा

Rani Naqvi

रक्षा बंधन 2019: ये है शुभ मुहुर्त, इस बार बन रहा ये विशेष संयोग

bharatkhabar