featured दुनिया

किम जोंग ने अकेले की रूसी प्रतिनिधिमंडल से की बातचीत, ट्रंप से भी ऐसे ही करेंगे मुलाकात

kim jong किम जोंग ने अकेले की रूसी प्रतिनिधिमंडल से की बातचीत, ट्रंप से भी ऐसे ही करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनका यही अंदाज रूसी प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के दौरान भी देखने को मिला, जब रूसी दल के साथ किम टेबल के दूसरी तरफ बैठकर अकेले बातचीत करते नजर आए। उनके साथ सिर्फ एक नोटटेकर बैठा हुआ था।  रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर कोरिया की यात्रा पर है, जहां दोनों देशों के नेताओं के बीच बातचीत हुई। रूसी विदेश मंत्री की ओर से किम जोंग उन को रूस की यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया गया। लावरोव अभी प्योंगयांग में हैं और उन्होंने किम जोंग से मुलाकात के दौरान उन्हें रूस की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है।

 

kim jong किम जोंग ने अकेले की रूसी प्रतिनिधिमंडल से की बातचीत, ट्रंप से भी ऐसे ही करेंगे मुलाकात

रूसी विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

वहीं रूसी विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि लावरोव ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का संदेश भी किम को दिया। पुतिन ने अपने संदेश में कोरियाई प्रायद्वीप में उठाए गए कदमों की कामयाबी के लिए किम को शुभकामनाएं दीं। रूसी संवाद एजेंसियों के अनुसार किम जोंग उन ने लावरोव की अगवानी की। लावरोव पहले रूसी अधिकारी हैं जिनकी अगवानी किम ने की है।

साथ ही अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की किम जोंग उन से मुलाकात से पहले रूसी विदेश मंत्री का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। लेकिन देखने वाली बात होगी कि जब किम और ट्रंप मिलेंगे तब कैसा माहौल होगा। दोनों नेताओं की मुलाकात पर आशंकाओं के बादल छाए हुए हैं। इस बीच अमेरिकी दल ने उत्तर कोरिया का दौरा कर 12 जून को सिंगापुर में होने वाली संभवित मुलाकात को लेकर भी किम के साथ की थी।

Related posts

बुलंदशहर हिंसा: राजभर ने बताई VHP की साजिश, तो भाजपा बोली- ये कहना जल्दबाजी

mahesh yadav

10 जनवरी 2023 का राशिफल, आइए जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल

Rahul

माई वुमन वेलफेयर सोसाइटी ने की बेटी की शादी के लिए मदद, खाने का किया इंतजाम, दिया सामान

Saurabh