January 27, 2022 11:22 am
featured यूपी राज्य

PM Modi in Meerut: विपक्ष पर पीएममोदी का वार, कहा- पिछली सरकारें नहीं करती थी खेल का सम्मान

modi PM Modi in Meerut: विपक्ष पर पीएममोदी का वार, कहा- पिछली सरकारें नहीं करती थी खेल का सम्मान

Live PM Modi in Meerut || प्रधानमंत्री मेरठ के एक दिवसीय दौरे पर है। आज पीएम मोदी मेरठ को 700 करोड़ की लागत से बनने वाले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की सौगात देंगे। इस दौरान पीएम मोदी मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास का शिलान्यास किया। साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

पिछली सरकार खेल कि नहीं करती थी इज्जत: पीएम मोदी 

पहले की सरकार की नीतियों की वजह से खेल और खिलाडियों को देखने का नजरिया बहुत अलग रहा। खेल की कोई इज्जत नहीं थी। खेलों के प्रति सोच का दायरा बहुत सीमित हो गया था। पहले की सरकारों ने युवाओं के सामर्थ्य को महत्व नहीं दिया

देश का नाम रोशन कर रही है बेटियां

युवा नए भारत का कर्णणार भी है, युवा नए भारत का नेतृत्वकर्ता भी है, जिधर युवा चलेगा, उधर भारत चलेगा। अब जिधर भारत चलेगा, उधर दुनिया चलने वाली है। अब यूपी में असली खेल को बढ़ावा मिल रहा है। यूपी के युवाओं को खेल की दुनियां में छा जाने का मौका मिल रहा है। पहले यहां बेटियां शाम होने के बाद घरों से निकलने में डरती थी, आज यहां की बेटियां पूरे देश का नाम रौशन कर रही हैं|

विपक्ष पर पीएम मोदी का वार

शिलान्यास समारोह में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला किया इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पहले यहां अपराधी अपना खेल खेलते थे, पहले यहां अपराध के टूर्नामेंट होते थे। मेरठ और आस-पास के लोग कभी नहीं भूल सकते थे कि उनके घरों को जला दिया गया था। पहले की सरकारें अपने ही खेल में लगी रहती थीं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि पहले क्या-क्या खेल खेले जाते थे, अब योगी सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है। 

क्रांतिवीर की नगरी, खेल वीरों की नगरी के रूप में होगी स्थापित

मेजर ध्यान चंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी शिलान्यास समारोह के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ अब क्रांतिवीरों की नगरी, खेल वीरों की नगरी के रूप में भी एक नई पहचान स्थापित करेगी। मेरठ के इस क्षेत्र ने स्वतंत्र भारत को भी नई दिशा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्र रक्षा के लिए सीमा पर बलिदान हो या फिर खेल के मैदान में राष्ट्र के लिए सम्मान, राष्ट्र भक्ति की अलख को इस क्षेत्र ने सदा सर्वदा प्रज्ज्वलित रखा है।

संस्कृति और सामर्थ्य केंद्र मेरठ: पीएम मोदी

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत के इतिहास में मेरठ का एक स्थान, सिर्फ एक शहर का नहीं बल्कि मेरठ हमारी संस्कृति और हमारे सामर्थ्य का भी महत्वपूर्ण केंद्र है। सिंधु घाटी के सभ्यता से लेकर देश के पहले स्वतंत्रता संग्राम तक इस क्षेत्र ने दुनिया को दिखाया है कि भारत का सामर्थ्य क्या होता है। 

PM Modi in Meerut || पीएम मोदी मेरठ में काली पलटन मंदिर में पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा आराधना की। 

PM Modi in Meerut || प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ पहुंच चुके हैं और उन्होंने शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को नमन किया साथ ही पुष्प अर्पित किए।

 

Related posts

हल्द्वानी: कार और मारुति वैन में जोरदार टक्कर, हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल

pratiyush chaubey

राजस्थान के लिए करो या मरो की स्थिति!, जयपुर में पंजाब से भिड़ेगी

lucknow bureua

फिरोजाबाद में पत्नी का हाईवोल्टेज ड्रामा, सरेआम पति और उसके दोस्त की चप्पलों से पिटाई

Shailendra Singh