September 19, 2021 5:50 am
featured यूपी

केजीएमयू: कर्मचारियों के आक्रोश को देखते हुये कुलसचिव ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

kgmu photo केजीएमयू: कर्मचारियों के आक्रोश को देखते हुये कुलसचिव ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

लखनऊ। केजीएमयू के कुलसचिव द्वारा गुरुवार को मुख्य सचिव तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर यहां के कर्मचारियों की मांगों पर जल्द से जल्द कार्रवाई सुनिश्चित कराने की बात कही गई है।

दरअसल, केजीएमयू कर्मचारी परिषद द्वारा पत्र जारी कर 17 अगस्त को बड़ा आंदोलन करने की जानकारी साझा की गई, जिसके बाद केजीएमयू प्रशासन ने मुख्य सचिव तथा प्रमुख सचिव,चिकित्सा शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी दी।

पेट के बल लेटकर मुख्यमंत्री आवास जाएंगे  प्रदीप गंगवार

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को एसजीपीजीआई के समान वेतनमान एवं भत्ते देने के लिए साल 2016 में संवर्गीय पुनर्गठन शासनादेश जारी हुआ था, लेकिन अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिसके कारण केजीएमयू के कर्मचारियों को आर्थिक क्षति हो रही है।

बताया जा रहा है कि साल 2021 में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने भी वित्त विभाग को संवर्गीय पुनर्गठन के लिए सख्त निर्देश दिए थे, लेकिन उसके बाद भी एक बार फिर कोई कार्यवाही नहीं हुई।  इसी बात से आहत केजीएमयू कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष प्रदीप गंगवार 17 अगस्त को केजीएमयू से पेट के बल लेटकर मुख्यमंत्री आवास तक जाएंगे। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे।

Related posts

टैक्स प्रणाली में बदलाव के एक साल पूरे, 1 जुलाई 2018 ‘जीएसटी दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा

mahesh yadav

पुलवामा पार्ट-2 में सुरक्षाबलों की कामयाबी के बाद कार के मालिक हिदायतुल्ला का भाई गिरफ्तार

Rani Naqvi

कंगना रनौत की उद्धव ठाकरे को चेतावनी, आज मेरा घर टूटा है, कल तेरा घमंड टूटेगा

Trinath Mishra