KedarNath Badrinath बाबा केदार के खुले कपाट, कोरोना काल से भारत खबर पर करें दर्शन

रुद्रप्रयाग: छह महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद आज सुबह बाबा केदारनाथ मंदिर के कपाट शुभ मुहुर्त में खोल दिए गए हैं। सुबह 5 बजे मंदिर के कपाट विधि विधान पूर्वक खोले गए हैं। इस दौरान मंदिर को 11 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। पिछले साल 2020 की तरह इस बार भी कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इस बार भी श्रद्धालु उपस्थित नहीं रह पाए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा, ”विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ धाम के कपाट आज सोमवार को प्रातः 5 बजे विधि-विधान से पूजा-अर्चना और अनुष्ठान के बाद खोल दिए गए. मेष लग्न के शुभ संयोग पर मंदिर का कपाटोद्घाटन किया गया. मैं बाबा केदारनाथ से सभी को निरोगी रखने की प्रार्थना करता हूं.”

मंदिर को 11 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। पिछले साल की तरह इस बार भी कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से इस दौरान श्रद्धालु उपस्थित नहीं रह पाए।

केदारनाथ

केदारनाथ धाम

बता दें कि कल यानि मंगलवार 18 मई को चमोली में स्थित भगवान बदरीनाथ के कपाट भी सुबह सवा चार बजे ब्रह्ममुहूर्त में खुल जाएंगे। कोविड के कारण यहां भी श्रद्धालुओं को आने की अनुमति नहीं होगी। कोविड के संबंध में उत्तराखंड सरकार द्वारा जारी एसओपी के अनुसार, विधि विधान और पूजा अर्चना के साथ केदारनाथ और बदरीनाथ के कपाट खोले जाने के दौरान वहां तीर्थ पुरोहितों, देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के पदाधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों समेत केवल 25 लोग ही उपस्थित रहेंगे।

बिहार में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 15,853 नए मरीज मिले

Previous article

DRDO की एंटी कोरोना दवा 2DG लॉन्च, एक से दो दिनों में मरीजों तक पहुंचेगी दवा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.