Breaking News featured यूपी

आयुष गोलीकांड में बड़ा बयान, पुलिस ने बताया किसने और क्‍यों चलवाई गोली?

आयुष गोलीकांड में बड़ा बयान, पुलिस ने बताया किसने और क्‍यों चलवाई गोली?

लखनऊ: मोहनलालगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष किशोर मंगलवार को फिर अपना बयान दर्ज कराने मड़ियांव थाने पहुंचा। इस दौरान पुलिस ने बताया कि, आयुष पर फायरिंग आदर्श और अंकिता ने प्‍लान बनाकर की थी। इससे पहले रविवार को भी उससे करीब एक घंटे पूछताछ की गई थी।

आयुष किशोर से पूछताछ के बाद एडीसीपी नॉर्थ प्राची सिंह ने बताया कि, आयुष ने इस पूरे प्रकरण में अपने साले आदर्श पर ही गोली चलाने का आरोप लगाया है। आयुष ने खुद पर गोली चलवाने की बात से इनकार कर दिया है।

पत्‍नी और साले से हुई थी आयुष की लड़ाई

आयुष के बयान के अनुसार प्राची सिंह ने बताया कि, आयुष और उसकी पत्‍नी अंकिता व साले आदर्श से व्‍यक्तिगत मुद्दों को लेकर काफी लड़ाई हुई थी, जिसके बाद वह घर से बाहर निकला था। फिर पीछे से आदर्श आया और उसने आयुष पर दो राउंड फायरिंग की।

उन्‍होंने बताया कि, फायरिंग में पहला शॉट जाकर दीवार पर लगा, जबकि दूसरे राउंड की फायरिंग में गोली आयुष को पीछे से लगी और आगे निकल गई। जब आयुष से पिस्‍टल के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि यह लाइसेंसी पिस्‍टल चंदन गुप्‍ता की थी, जिसे आदर्श ने ले लिया था। उसे आदर्श ने घर पर छुपाकर रखा था और उसी से आयुष पर फायरिंग की।

पत्‍नी और साले ने बनाया प्‍लान

एडीसीपी नॉर्थ प्राची सिंह ने बताया कि, अभी तक आयुष के बयानों के आधार पर यही निष्‍कर्ष निकला है कि आदर्श ने अपनी बहन अंकिता के साथ मिलकर प्‍लान के तहत इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं, उन्‍होंने हत्‍या के कारणों के बारे में बताया कि, आयुष को अंकिता के रिलेशन के बारे में कुछ पता चल गया था, जिसके कारण करीब एक डेढ़ महीने से दोनों के बीच लड़ाई चल रही थी। घटना वाले दिन भी इसी मुद्दे को लेकर लड़ाई हुई और आदर्श ने गोलीकांड को अंजाम दिया।

इसके अलावा प्राची सिंह ने बताया कि, अभी मामले की जांच जारी है। आयुष से पूछताछ की जा रही है। आगे हमारा लक्ष्‍य चंदन गुप्‍ता है, उससे भी पूछताछ की जाएगी। आयुष की पत्‍नी अंकिता और जरूरत पड़ने पर आदर्श से भी फिर से पूछताछ की जाएगी।

आयुष के खिलाफ खुद पर गोली चलवाने का आरोप  

आपको बता दें कि फायरिंग मामले में अदालत के आदेश पर मड़ियांव पुलिस ने नोटिस भेजकर आयुष किशोर को पूछताछ के लिए तलब किया था। इसके बाद वह रविवार दोपहर को बयान दर्ज कराने मड़ियांव थाने पहुंचा था। गौरतलब है कि आयुष के खिलाफ खुद पर गोली चलवाने का आरोप है और इसी के चलते मड़ियाव पुलिस ने उसके खिलाफ 120 बी, 420, 505 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Related posts

Aaj Ka Panchang: 26 जून 2022 का पंचांग, जानिए आज की तिथि और नक्षत्र

Rahul

ग्वालियर: सीएम शिवराज ने किया रात्रि भ्रमण, पीड़ितों की सुनी दास्तान

Neetu Rajbhar

एमसीडी ने फिर शुरू किया कपड़े के थैलों का वितरण, प्लास्टिक इस्तेमान न करने पर दिया बल

Trinath Mishra