Breaking News featured यूपी

होली पर सावधान! हरदोई में पकड़ा गया 300 लीटर मिलावटी सरसों का तेल  

सावधान! हरदोई में पकड़ा गया 300 लीटर मिलावटी सरसों का तेल  

हरदोई: देश हो चाहे प्रदेश त्‍योहारों का सीजन आते ही मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं। वह बिना किसी की स्‍वास्‍थ्‍य की परवाह किए वह मिलावट करते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले से।

जिले में शाहाबाद कस्बे के शहनाई मैरिज हॉल के पास खाद्य विभाग की टीम ने सरसों तेल से भरी पिकअप को पकड़ा है। अधिकारियों को पिकअप में करीब 300 लीटर खुला सरसों का तेल मिला, उसमें मिलावट की आशंका जताई गई। इसके बाद तेल को जब्‍त करते हुए उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया और तेल को अभिरक्षा में दिया गया।

खाद्य विभाग की टीम देखकर रफू चक्‍कर हो गए दुकानदार  

इस मामले पर खाद्य विभाग के मुख्य अधिकारी एके पाठक के नेतृत्व में टीम नगर में जैसे ही पहुंची, मिठाई व किराना दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद करके रफू चक्कर हो गए। इसके बाद जब खाद्य विभाग की टीम हरदोई के लिए वापस जा रही थी तो टीम ने नगर के ही शहनाई मैरिज हॉल के पास खाद्य सामग्री से भरा पिकअप डाला पकड़ा।

खाद्य विभाग की टीम को पिकअप में 20 टिन खुला सरसों तेल लदा मिला, जिसमें मिलावट होने की आशंका जताई जा रही है। खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटी सरसों तेल का नमूना लिया और सारे टिन के डिब्‍बों को सील कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि पिकअप में 20 टिन खुला सरसों का तेल ब्रिकी के लिए ले जाया जा रहा था, उसके साथ शिरोमणि नगर के दुकानदार को पकड़ा गया है।

डिब्‍बों में मिला करीब 300 लीटर सरसों का तेल

उन्‍होंने बताया कि 20 टिन के डिब्‍बों में करीब 300 ली‍टर सरसों का तेल है। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है और तेल जब्‍त करते हुए अभिरक्षा में रखा गया है। आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। वहीं, खाद्य विभाग की इस कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

Related posts

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार के बोनेट पर घिसटता ले गया कार चालक

Samar Khan

वनवासियों की जमीन अधिग्रहण, बेदखल नहीं करने सम्बंधी नई याचिका पर न्यायालय करेगा विचार

bharatkhabar

जून के महीने में क्या कहते हैं आपके सितारे, बता रहे हैं आचार्य राजेन्द्र तिवारी

Pradeep Tiwari