सावधान! हरदोई में पकड़ा गया 300 लीटर मिलावटी सरसों का तेल  

हरदोई: देश हो चाहे प्रदेश त्‍योहारों का सीजन आते ही मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं। वह बिना किसी की स्‍वास्‍थ्‍य की परवाह किए वह मिलावट करते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले से।

जिले में शाहाबाद कस्बे के शहनाई मैरिज हॉल के पास खाद्य विभाग की टीम ने सरसों तेल से भरी पिकअप को पकड़ा है। अधिकारियों को पिकअप में करीब 300 लीटर खुला सरसों का तेल मिला, उसमें मिलावट की आशंका जताई गई। इसके बाद तेल को जब्‍त करते हुए उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया और तेल को अभिरक्षा में दिया गया।

खाद्य विभाग की टीम देखकर रफू चक्‍कर हो गए दुकानदार  

इस मामले पर खाद्य विभाग के मुख्य अधिकारी एके पाठक के नेतृत्व में टीम नगर में जैसे ही पहुंची, मिठाई व किराना दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद करके रफू चक्कर हो गए। इसके बाद जब खाद्य विभाग की टीम हरदोई के लिए वापस जा रही थी तो टीम ने नगर के ही शहनाई मैरिज हॉल के पास खाद्य सामग्री से भरा पिकअप डाला पकड़ा।

खाद्य विभाग की टीम को पिकअप में 20 टिन खुला सरसों तेल लदा मिला, जिसमें मिलावट होने की आशंका जताई जा रही है। खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटी सरसों तेल का नमूना लिया और सारे टिन के डिब्‍बों को सील कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि पिकअप में 20 टिन खुला सरसों का तेल ब्रिकी के लिए ले जाया जा रहा था, उसके साथ शिरोमणि नगर के दुकानदार को पकड़ा गया है।

डिब्‍बों में मिला करीब 300 लीटर सरसों का तेल

उन्‍होंने बताया कि 20 टिन के डिब्‍बों में करीब 300 ली‍टर सरसों का तेल है। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है और तेल जब्‍त करते हुए अभिरक्षा में रखा गया है। आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। वहीं, खाद्य विभाग की इस कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत की बड़ी कार्रवाई, डीजी सूचना मेहरबान बिष्ट को पद से किया पृथक

Previous article

आयुष गोलीकांड में बड़ा बयान, पुलिस ने बताया किसने और क्‍यों चलवाई गोली?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.