August 14, 2022 12:26 am
featured राज्य

बेंगलुरु नर्सिंग कॉलेज में 34 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव, कॉलेज हुआ सील

bng03 covid bkj 07 1 1026837 1630712143 बेंगलुरु नर्सिंग कॉलेज में 34 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव, कॉलेज हुआ सील

कर्नाटक के बेंगलुरु में कल एक नर्सिंग कॉलेज में 34 छात्र कोविड-19 पॉजिटिव पाई गए थे। जिसके बाद आज कर्नाटक सरकार ने इस नर्सिंग कॉलेज को सील कर दिया है। साथ ही प्रशासन ने आसपास के क्षेत्रों के लोगों का कोविड टेस्ट करने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें इससे पहले केजीएफ के एक नसिर्ंग कॉलेज में कोविड पॉजिटिव मामले सामने आया था। और अब यह दूसरा मामला  होरमावु के क्रिश्चियन नसिर्ंग कॉलेज में संक्रमण के 34 मामले सामने आए थे। 

यह 2 मामले सामने आने के बाद प्रदेश के  स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने दूसरे राज्यों से लौटने वाले छात्रों पर कॉलेजों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि “कॉलेज में कुल 300 छात्रों का कोविड परीक्षण कराया गया था जिसमें से 34 छात्र कोविड पॉजिटिव पाई गए। जिसके बाद कॉलेज को सील कर दिया गया है और सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही सभी कॉलेज और स्कूलों को दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए है।

संक्रमित छात्रों को आइसोलेशन के लिए कोविड सेंटर भेजा गया है। आदेश के मुताबिक कॉलेज 7 से 8 दिन तक कॉलेज बंद रहेगा। इसके बाद फिर से टेस्टिंग की जाएगी। जिसके पास कॉलेज को एक बार फिर से खोला जा सकता है।

साथ ही प्रशासन का कहना है कि गणेश उत्सव एक बहुत ही संवेदनशील और भावनात्मक मुद्दा है। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि ओणम और मुहर्रम पर प्रतिबंध न लगने से केरल में कोविड नियंत्रण से बाहर हो गया था। हम कर्नाटक में ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही सरकार सभी पहलुओं पर विचार करते हुए उचित निर्णय लेगी।

 

Related posts

इंडोनेशिया में आए भूंकप और सुनामी का फायदा उठाकर 3 जेल से भागे 1400 कैदी

rituraj

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव नहीं जाएंगे

rituraj

आप विधायक अमानतुल्ला पर चली गोलियां, कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

shipra saxena