featured यूपी

Kanpur Violence: उपद्रवियों को बोतलों में पेट्रोल देने वाले पंप का लाइसेंस निलंबित, बिक्री पर लगाई रोक

kanpur news Kanpur Violence: उपद्रवियों को बोतलों में पेट्रोल देने वाले पंप का लाइसेंस निलंबित, बिक्री पर लगाई रोक

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के आरोपियों की लगातार धरपकड़ जारी है। वहीं, पुलिस को इस मामले में एक और जानकारी मिली है। कानपुर में नई सड़क पर हुए बवाल में पेट्रोल बम का भी इस्तेमाल किया गया था।

ये भी पढ़ें :-

Uttarkashi Bus Accident: उत्तरकाशी हादसे पर गृह व रक्षा मंत्री ने जताया दुख, सीएम धामी ने किया मुआवजे का एलान

क्षेत्र के ही एक पंप से उपद्रवियों ने बोतलों में पेट्रोल लिया था। इसके चलते जिला प्रशासन ने इस पंप का लाइसेंस निरस्त कर बिक्री पर रोक लगा दी है। जांच के बाद प्रशासन ने पंप की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी हैं, ताकि हिंसा में शामिल रहे लोगों की पहचान भी की जा सके।

रामलाल एंड संस फर्म के पेट्रोल पंप से बोतल में बेचा गया था पेट्रोल: DM
दरअसल, डीएम नेहा शर्मा को सूचना मिली कि घटना से पहले वाली रात और घटना वाली सुबह (तीन जून) डिप्टी पड़ाव चौराहे के पास स्थित बीपीसीएल के रामलाल एंड संस फर्म के पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल बेचा गया था। जांच में इस बात की पुष्टि होने के बाद पंप पर कार्रवाई की गई। साथ ही डीएम ने आसपास के सभी पेट्रोल पंपाें की जांच के आदेश दिए हैं।

kanpur violence 1654315593 Kanpur Violence: उपद्रवियों को बोतलों में पेट्रोल देने वाले पंप का लाइसेंस निलंबित, बिक्री पर लगाई रोक

जिला पूर्ति अधिकारी की टीम ने की जांच
वहीं, जिला पूर्ति अधिकारी की टीम को जांच के दौरान रामलाल एंड संस के पंप की एक मशीन से घटतौली की भी बात सामने आई। नोजल में दस मिलीलीटर पेट्रोल कम निकलता पाया गया। जिला पूर्ति अधिकारी जितेंद्र पाठक ने बताया कि कंपनी को इसकी जानकारी दे दी गई है।

नहीं बेंच सकते बोतल में पेट्रोल
नियमानुसार कोई भी पेट्रोल पंप बोतल में पेट्रोल-डीजल की बिक्री नहीं कर सकता। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि करीब आधा दर्जन लोगों ने इस पंप से बोतल में पेट्रोल खरीदा। पेट्रोल खरीदने वालों की भूमिका बवाल में पाई गई तो पंप संचालक भी कार्रवाई की जद में आ सकते हैं।

ANI 20220603313 0 1654317249315 1654317253584 1 Kanpur Violence: उपद्रवियों को बोतलों में पेट्रोल देने वाले पंप का लाइसेंस निलंबित, बिक्री पर लगाई रोक

कानपुर हिंसा में अब तक 29 लोगों की गिरफ्तारी
आपतको बता दें कि रविवार को कानपुर हिंसा के 5 और आरोपियों की गिरफ्तार किया गया। कानपुर हिंसा में अब तक 29 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है, जबकि 36 लोगों को नामजद किया गया है। ATS को भी जांच में शामिल किया गया है।

कानपुर हिंसा में अब तक गिरफ्तार सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। पुलिस ने कानपुर में हिंसा और पथराव की घटना के एक दिन बाद शनिवार को 500 से अधिक लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए थे, हिंसा की घटनाओं में 40 लोग घायल हो गए थे।

Related posts

बख्तरबंद गाड़ियों के नए बेड़े से सफर करेगी CRPF, विस्फोट में नुकसान रोकने को उठाया कदम

bharatkhabar

अलीगढ़ में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 1 लाख का इनामी गिरफ्तार

Aditya Mishra

कोरोना की दूसरी लहर के बीच कैसे होगा पठन-पाठन, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

Aditya Mishra