Breaking News featured यूपी

लखनऊ मेट्रो में नौकरी का सुनहरा अवसर, आवेदन प्रक्रिया हुई शुरु

लखनऊ मेट्रो में नौकरी का सुनहरा अवसर, आवेदन प्रक्रिया हुई शुरु

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो में युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर मिलने जा रहा है, 292 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। अलग-अलग पदों पर चयन प्रवेश परीक्षा के माध्यम से किया जा रहा है।

इस लिंक की मदद से करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सभी आवेदक आधिकारिक वेबसाइट www.lmrcl.com  का इस्तेमाल कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2021 की है, इस भर्ती से जुड़ी परीक्षा का आयोजन 17 अप्रैल को किया जायेगा। एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि 10 अप्रैल निर्धारित की गई है।

इस भर्ती परीक्षा में असिस्टेंट मैनेजर के 6 पद, स्टेशन कंट्रोलर के 186, इलेक्ट्रिकल मेंटेनर के 52, मेंटेनर (S&T) 24 और मेंटेनर (सिविल) 24 पद हैं। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड 292 पदों पर भर्ती ले रहा है, जिसके लिए भारी संख्या में युवा आवेदन कर रहे हैं।

पद और वेतनमान

इस भर्ती प्रक्रिया से रोजगार की तलाश कर रहे युवा एक बड़ा अवसर पाएंगे। लखनऊ मेट्रो कि इस भर्ती में सभी चयनित किए गए उम्मीदवारों को अच्छा वेतन दिया जाएगा। असिस्टेंट मैनेजर का वेतनमान 50,000 से 1,60,000 के बीच होगा।

वहीं स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर को 33,000 से 67,300 रुपये के बीच भुगतान किया जाएगा। मेंटेनर के 100 पदों के लिए चयनित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को 19,500 से ₹39,900 के बीच वेतन दिया जाएगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए सामान्य वर्ग में आयु 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इस चयन प्रक्रिया को लिखित परीक्षा के माध्यम से संपन्न किया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम भी होगा, स्टेशन कंट्रोलर के लिए साइको एप्टिट्यूड टेस्ट भी कंपल्सरी रखा गया है।

Related posts

कानपुर: हॉस्पिटल का एसी फेल, 24 घंटे में 4 मरीजों की गर्मी से तड़पकर मौत

rituraj

नहीं कम हो रहा डोकलाम सीमा पर तनाव, चीन ने फिर तैनात किए सैनिक

Rani Naqvi

एनएसजी सदस्यता पर ओबामा का समर्थन, मोदी बोले ‘शुक्रिया’

bharatkhabar