featured देश

Delhi: जेएनयू परिसर में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी छात्र गिरफ्तार

rape 3 Delhi: जेएनयू परिसर में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी छात्र गिरफ्तार

Delhi: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर वसंत कुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें :-

India Coronavirus Cases: देश में बीते 24 घंटे में मिले 2323 नए कोरोना केस, 25 मरीजों की गई जान

झारखंड का रहने वाला है आरोपी
पुलिस के मुताबिक, आरोपी 31 वर्षीय हिमांशु रंजन मूल रूप से झारखंड का रहने वाला है। वह जेएनयू में ही भाषा विभाग में लैंग्वेज कोर्स कर रहा है और सीए भी है। वह मुनिरका में किराये पर रहता है।

पीड़ित छात्रा की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि पीड़िता जेएनयू में एमसीए की छात्रा है और हॉस्टल में ही रहती है। वह एक कंपनी में इंटर्नशिप कर रही है। उसने दफ्तर की तस्वीर इंस्टाग्राम स्टेट्स पर लगा रखी थी। इसके चलते ही आरोपी की उसके साथ जान-पहचान हुई थी।

नौकरी के बहाने से आरोपी ने बात करनी शुरू की
इस बहाने से मिलने की इच्छा जताई। छात्रा के अनुसार उन्होंने मना कर दिया, लेकिन वह युवक कोर्स के बारे में बातचीत करने की बात कहकर मिलने के लिए बार-बार रिक्वेस्ट करने लगा। उसने पीड़िता से अनुरोध किया कि वह उसकी भी नौकरी लगवा दे। इस बहाने से वह उसके साथ चैट करने लगा

इंडिया कॉफी हाउस के पीछे किया रेप
14 मई को उसने पीड़िता को परिसर स्थित इंडिया कॉफी हाउस के पास बुलाया। उसने कुछ देर नौकरी, पढ़ाई आदि की बातें की फिर दोस्ती करने की बात कही। पीड़िता ने इसका विरोध किया तो आरोपी उसे इंडियन कॉफी हाउस के पीछे अंधेरे में ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में पीड़िता ने किसी की मदद से पुलिस को सूचना दी।

पीड़िता शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार
कुंज नॉर्थ थाने की पुलिस ने पीड़िता के बयान पर 16 मई को आईपीसी की धारा 354 और 354बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी युवक का नाम हिमांशु रंजन बताया गया है, उसको गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related posts

UP: मुख्‍यमंत्री योगी हुए और सख्‍त, नवरात्र और रमजान को लेकर बड़ा निर्देश

Shailendra Singh

छ्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, 4 मरीज हुए ठीक, रायपुर में कोई नया मामला नहीं

Rani Naqvi

सीजफायर उल्लंघन में पाक को भारी नुकसान, 3 रेंजर्स की मौत 5 घायल

shipra saxena