राजस्थान featured

राजस्थान चुनाव: BJP को हराने के लिए जिग्नेश मेवाणी का खास प्लान

Untitled 139 राजस्थान चुनाव: BJP को हराने के लिए जिग्नेश मेवाणी का खास प्लान

नई दिल्ली। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। बता दे की बीजेपी को हराने के लिए पूरा विपक्ष जहां एक हो गया है तो वहीं राजस्थान में बीजेपी को हराने के लिए जिग्नेश मेवाणी ने एक खास प्लान बनाया है और उस खास प्लान की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। गुजरात के वडगाम विधानसभा से निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने इस साल राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ एक खास रणनीति तैयार की है।

 

Untitled 139 राजस्थान चुनाव: BJP को हराने के लिए जिग्नेश मेवाणी का खास प्लान

 

 

विधायक जिग्नेश मेवाणी ने राजस्थान में बीजेपी के दलित वोट काटने की रणनीति का ऐलान किया है। इसके तहत वह बीजेपी को वोट ना देने के लिए दलितों को आंबेडकर के नाम पर शपथ दिलवा रहे हैं। जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि, उनका यह अभियान राजस्थान से शुरु हुआ है और आगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों तक जाएगा।

वोट ना देने की शपथ

बता दे कि एक कार्यक्रम के दौरान जिग्नेश ने कहा कि, हम सुनिश्चित करेंगे कि दलित वोट बीजेपी को ना मिले। हम दलितों को बीजेपी को वोट ना देने की शपथ दिलाएंगे। कम से कम एक लाख दलित बी आर आंबेडकर के नाम पर शपथ लेंगे। महाराष्ट्र के सभी जिलों में भी यह अभियान चलाया जाएगा। भगवा दल सभी आगामी चुनावों में दलित वोटों के लिए ‘लालायित’ रहेगा लेकिन वे उसे कभी नहीं मिलेंगे। मेवाणी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी संविधान विरोधी, फासीवादी है और मनुस्मृति में आस्था रखती है। मनुस्मृति हिंदू कानून की प्राचीन किताब है जिसे उदारवादी लोग जातिवादी करार देते हैं।

मोदी के झूठे वादें

जिग्नेश मेवाणी ने नरेंद्र मोदी को सदी का सबसे बड़ा झूठा बताया है। जिग्नेश ने कहा कि, मोदी ने सत्ता में आने से पहले हर साल दो करोड़ नौकरियों के सृजन का वादा किया था। लेकिन सत्ता में चार साल पूरे करने के बाद आठ लाख नौकरियों का भी सृजन नहीं किया। मेवानी ने तंज कसते हुए कहा, कम से कम एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्याथी परिषद), आरएसएस और बीजेपी के बेरोजगार कार्यकर्ताओं को नौकरी दे दें।

Related posts

ऋषिकेश पहुंचे केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

Srishti vishwakarma

अंग्रेजों की हुकूमत को हिलाने वाला रहा भारत छोड़ो आंदोलन, जानिए कुछ रोचक तथ्य

rituraj

श्रीनगर के मेथन क्षेत्र में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़

Neetu Rajbhar