featured देश

JEE Main Exam: अप्रैल सत्र की परीक्षा टली, नई तारीख का होगा ऐलान

Corona Impact: योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी बोर्डों की परीक्षाएं स्‍थगित  

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए NTA ने JEE Main की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। बता दें कि परीक्षा के दो सेशन फरवरी और मार्च में आयोजित किए जा चुके हैं। लेकिन कोरोना काल में छात्रों और अभिभावकों की मांग के चलते 27, 28 और 30 अप्रैल में होनी वाली परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। और अब इन तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है।

केंद्रीय शिक्षामंत्री ने दी जानकारी

शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर बताया कि अभी की स्थिति को देखते हुए उन्‍होंने NTA को परीक्षा स्‍थगित करने का सुझाव दिया था। वहीं NTA ने कहा कि नई तारीखों की घोषणा परीक्षा होने के 15 दिन पहले कर दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले CBSE और NEET PG की परीक्षाओं को भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टाल दिया गया था।

हो चुकें हैं दो अटैम्पट

बता दें कि JEE Main की परीक्षा चार सेशन में होनी हैं। जिसका पहला अटैम्पट 24 से 26 फरवरी, और दूसरा अटैम्पट 16 से 18 मार्च में हुआ था। हालांकि अप्रैल में होने वाला ये तीसरा अटैम्पट था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से अब ये परीक्षा टाल दी गई है।

लगभग 6 लाख छात्र देंगे परीक्षा

परीक्षा में लगभग 6 लाख छात्र बैठने वाले हैं। मार्च के अटैम्पट में 6,19,638 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। जबकि फरवरी के अटैम्पट में 6.52 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी।

Related posts

Coronavirus India Update: देश में कोरोना के 2.82 लाख से अधिक नए मामले, ओमिक्रोन संक्रमितों संख्या 8,961

Neetu Rajbhar

जापान में भूकंप और भूस्खलन से मरने वाले की संख्या हुई 30

rituraj

‘बॉलीवुड के डार्क सीक्रेट’ फिल्म के बदले होती है एक रात सोने की डिमांड

mohini kushwaha