it bhaskar दैनिक भास्कर समूह और यूपी के भारत समाचार पर IT और ED रेड, भास्कर ने कहा- सच्ची पत्रकारिता से डरी सरकार

आयकर विभाग ने गुरुवार को मीडिया ग्रुप दैनिक भास्कर के ठिकानों पर अलग-अलग शहरों में छापेमारी की है। ये छापेमारी कथित टैक्स चोरी के मामले में की गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद समेत देश के कुछ अन्य स्थानों पर ये छापेमारी की कार्रवाई की गई है। इस मामले में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने कहा है, छापेमारी में प्रमुख हिंदी मीडिया समूह के प्रमोटर भी शामिल हैं, जो कई राज्यों में संचालन करते हैं।

भास्कर ग्रुप पर IT रेड पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “एजेंसी अपना काम कर रही है, इसमें सरकार का कोई रोल नहीं है। दूसरी बात ये कि लोगों को पहले सारी जानकारी चेक कर लेनी चाहिए, उसके बाद ही कुछ बोलना चाहिए।”

दैनिक भास्कर ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा है- सच्ची पत्रकारिता से डरी सरकार, गंगा में लाशों से लेकर कोरोना से मौतों के सही आंकड़ें देश के सामने रखने वाले भास्कर समूह पर सरकार की दबिश। इसके अलावा भास्कर ने कहा, ”मैं स्वतंत्र हूं, क्योंकि मैं भास्कर हूं, भास्कर में सिर्फ पाठकों की चलेगी।”

दैनिक भास्कर के साथ ही उत्तर प्रदेश में भारत समाचार चैनल (Bharat Samachar) के दफ्तर पर भी इनकम टैक्स विभाग (IT Raid) की छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीम चैनल के कार्यालय के अलावा एडिटर-इन-चीफ बृजेश मिश्रा, स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह और दूसरे दूसरे प्रमोटर्स के घर पर भी जांच के लिए पहुंची। भारत समाचार के मुताबिक, 22 जुलाई की सुबह से इनकम टैक्स की छापेमारी टीम कर रही है। संपादक और प्रोमोटर के अलावा भारत समाचार के कर्मचारियों के घर पर भी छापेमारी की खबर है। कार्रवाई को लेकर कहा कि, ‘तुम चाहे जितना दबाओगे आवाज’ ‘हम उतनी ही जोर से कहते रहेंगे सच’ ‘हम न तो पहले डरे थे और न अब डरेंगे’ सच के साथ पहले भी थे और अभी भी हैं, तुम कुछ भी करो लेकिन सच ही कहेंगे।”

फतेहपुर में पनप रहा सरकारी शराब ठेके में मिलावटी शराब का कारोबार

Previous article

पशुपालन विभाग: फार्मेसी एक्ट का नहीं हो रहा पालन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured