featured Travel उत्तराखंड राज्य

पारा चढ़ते ही मसूरी में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, आप भी आने की कर रहे हैं प्लानिंग तो जरूर पढ़ें ये खबर

Mussoorie पारा चढ़ते ही मसूरी में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, आप भी आने की कर रहे हैं प्लानिंग तो जरूर पढ़ें ये खबर

जैसे-जैसे मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ती जा रही है। वैसे वैसे पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटक हो की संख्या में इजाफा होने लगा है। खासकर वीकेंड पर बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंच रहें है। 

सैलानियों से गुलजार हुआ मसूरी

वीकेंड पर मसूरी में पर्यटकों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है शनिवार को मसूरी नगर व आसपास के पिकनिक स्थल सैलानियों से गुलजार होते नजर आए।

शनिवार को 90% पहुंची बुकिंग

मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि मसूरी एवं सीमावर्ती धनोल्टी, बुरांशखंडा, कैम्पटी के गेस्ट हाउस और होटल में शनिवार को औसतन 70 से 80 फ़ीसदी पर्यटकों की बुकिंग हो चुकी थी। वहीं शनिवार रात को बुकिंग का आंकड़ा 90 फीसदी के पार पहुंच गया।

पर्यटकों की बढ़ती संख्या की वजह से शहर में लगा जाम

वही पर्यटकों की बढ़ती तादाद की वजह से शहर में जाम भी लग रहा है। किंकेर्ग से लाइब्रेरी बाजार के बीच करीब 2 घंटे तक का लंबा जाम लगा रहा। शहर के अधिकांश पर्यटक स्थल कंपनियां गार्डन जार्ज एवरेस्ट, चार दुकान, लाल टिब्बा, गनहिल, भट्ठा फाल, कैम्पटी फाल और धनोल्टी के ईको पार्क पर्यटकों से भरे रहे। ऐसी ही स्थिति रविवार को भी बनी रही। 

अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

किंकेर्ग से लाइब्रेरी बाजार के बीच जाम से निपटने एवं यातायात को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। 

14 से 17 अप्रैल के बीच हुई 100% बुकिंग

विष्णु पैलेस होटल के मालिक राज कुमार गोयल ने बताया है कि 14 से 17 अप्रैल के बीच 100% बुकिंग हो चुकी है वहीं अन्य होटलों एवं गेस्ट हाउस में लगातार बुकिंग आ रही है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाला पर्यटन सीजन मसूरी के लिए बेहद अच्छा होने वाला है।

Related posts

हाईकोर्ट से लगा सिद्धू को झटका, मेयर के निलंबन को किया रद्द

Vijay Shrer

गया रोड रेज हत्याकांड: MLC के बेटे पर सुनाया जाएगा फैसला

Pradeep sharma

दहेज के लालच में नव विवाहिता को सुलाया मौत की नींद, जांच में जुटी पुलिस

Aman Sharma