Breaking News featured देश यूपी

पुलिस आयुक्त ने नए साल के जश्न को लेकर जारी किए दिशा निर्देश, जानें कितने लोगों की होगी अनुमति

a252668c 1880 4de2 9ed7 adeed9d22b75 पुलिस आयुक्त ने नए साल के जश्न को लेकर जारी किए दिशा निर्देश, जानें कितने लोगों की होगी अनुमति

नोएडा। कोरोना महामारी के दौर में सबकुछ फींका पड़ गया। इस बार प्रत्ये​क त्यौहार को बड़ी ही सुरक्षा और सावधानी के साथ मनाया गया है। इसके साथ ही त्यौहर आने से पहले सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी कर दी जाती थी। जिसके चलते लोगों को कोरोना महामारी के दौर में लोगों को त्यौहार मनाने के लिए गाइडलाइन जारी की गई ​थी। इसी बीच जैसा कि सबको पता है कि नए साल आने में कुछ दिन ही बाकी हैं और इस मौके पर सभी लोग खुशी से झूम उठते थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं देखने को मिलेगा। सरकार व प्रशासन ने नए साल के जश्न को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने रविवार को कहा कि नए साल के मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में कोरोना वायरस के मद्देनजर 100 से ज्यादा लोगों को एकत्रित होने की मंजूरी नहीं होगी। इसके साथ ही कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भी पहले से ही अनुमति लेनी होगी।

आयोजनकर्ताओं को अपने संबंधित डीसीपी से अनुमति प्राप्त करनी होगी-

बता दें कि वो दिन दूर नहीं जब लोग नए साल के जश्न में डूबेंगे। हर साल की तरफ मनाए जाने वाला जश्न इस बार कुछ फींका दिखाई देगा। इस बीच गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने जनपद वासियों से अपील की है कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से लोग अपने घरों में रहकर नव वर्ष का स्वागत करें। नव वर्ष के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित करने वालों के लिए भी उन्होंने दिशानिर्देश जारी किए हैं। पुलिस आयुक्त ने जारी दिशानिर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि नव वर्ष के अवसर पर कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए आयोजनकर्ताओं को अपने संबंधित डीसीपी से अनुमति प्राप्त करनी होगी। आयोजनकर्ताओं को अपना नाम, पता व मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराना होगा। उन्होंने बताया कि किसी भी कार्यक्रम में एक बार में 100 से अधिक व्यक्ति भाग नहीं ले सकेंगे। आयोजनकर्ताओं को कार्यक्रम में भाग लेने वाले व्यक्तियों की अनुमानित संख्या की जानकारी पूर्व में ही बतानी होगी।

संवेदनशील स्थलों पर ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी-

अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से संबंधित संवेदनशील स्थलों पर ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि उल्लंघन करनेवालों पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई होगी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोविड-19 से 89 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं रविवार को 477 मरीजों का इलाज चल रहा था। आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आयोजनकर्ताओं को कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था और सैनिटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था करनी होगी। न्यू ईयर के आयोजनों में सभी आयोजनकर्ताओं को डीजे और साउंड सिस्टम के इस्तेमाल के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करना होगा।

Related posts

बागपत में दिनदहाडे़ युवक पर बरसाईं गोलियां, वारदात के बाद बदमाश फरार

Aman Sharma

जन्मदिन विशेषः आजादी के दिवाने ‘भगत सिंह’ के जन्मदिन से जुड़ी घटनाओं के बारे में जानें..

mahesh yadav

पोर्टल पर बुकिंग करके लीजिए कृषि यंत्र, इन किसानों को मिलेगा फायदा

Aditya Mishra