गोरखपुरवासियों को मिला नया तोहफा, अब एक घंटे में कीजिए गोरखपुर से लखनऊ की यात्रा

गोरखपुर। गोरखपुरवासी जिस मांग को लेकर कई सालों से परेशान थे, वो मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी कर दी है। सीएम योगी ने रविवार को गोरखपुर से लखनऊ के लिए हवाई सेवा को हरी झंडी दिखा दी। इसी के साथ बाबा गोरक्षनाथ की नगरी में रहने वालों की ये मांग भी पूरी हो गई।

गोरक्षनाथ टर्मिनल का किया उद्घाटन

इससे पूर्व आज ही सीएम योगी ने महायोगी बाबा गोरक्षनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन का भी शिलान्यास कर दिया। इस टर्मिनल के बनते ही एयरपोर्ट पर 200 अतिरिक्त यात्रियों के ठहरने की सुविधा हो जाएगी। इस मौके पर कार्यक्रम में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी और बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद रहे।

बीजेपी नेताओं ने बुक कराया टिकट

इस हवाई सेवा का सबसे पहला लाभ बीजेपी और हिंदू युवा वाहिनी के नेताओं ने उठाया और टिकट को बुक करके यात्रा की शुरुआत की। इसके बाद ये लोग उसी प्लेन से फिर से गोरखपुर वापस आ जाएंगे। गौरतलब है कि गोरखपुर के लोगों की मांग को देखते हुए सीएम योगी ने इससे पहले छह शहरों के लिए गोरखपुर से हवाई सेवा शुरू करवाई थी।

1470 रुपए रखा गया किराया

ये विमान सेवा देश के छह प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और प्रयागराज के लिए शुरू की गई थी। अब इसमें एक नाम राजधानी लखनऊ का भी जुड़ गया है। गोरखपुर से लखनऊ तक चलने वाला एयर इंडिया का ये विमान 3.30 मिनट पर गोरखपुर एयरपोर्ट से रवाना होगा और 4.30 बजे लखनऊ पहुंच जाएगा। इस विमान का किराया 1470 रुपए रखा गया है।

पूर्वांचल का तेजी से हो रहा विकास

विदित हो कि योगी आदित्यनाथ सरकार पूर्वांचल के विकास के लिए कटिबदध है। पूर्वांचल के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस के अलावा तमाम नई-नई विकास योजनाओं पर सरकार काम कर रही है। गोरखपुर पूर्वांचल का केंद्र है इसलिये यहां का विकास बेहद जरूरी है। पूर्वांचल के लोग इलाज के लिए लखनऊ आते हैं इसलिये उनकी सहूलियत के लिए गोरखपुर में ही एम्स का भी निर्माण भी किया जा रहा है।

अयोध्या में बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

योगी सरकार अयोध्या को भी सुधारने और संवारने के लिए संकल्पित है। इसी कड़ी में योगी सरकार अयोध्या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनाने जा रही है। इस एयरपोर्ट के बन जाने से अयोध्या की पूरे देश में एक अलग पहचान बन जाएगी। इसको बनाने के लिए 101 करोड़ के बजट का प्रस्ताव बनाया गया है। इसके अतिरिक्त प्रदेश के और जिलों को भी हवाई मार्ग से जोड़ने का प्रयास योगी सरकार कर रही है।

मन की बात में प्रेरणादायी हैं प्रधानमंत्री जी के संदेशः सीएम तीरथ

Previous article

राज्यपाल कोश्यारी से मिलीं सीएम तीरथ की पत्नी रश्मि त्यागी रावत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured