February 27, 2024 6:05 am
वीडियो खेल

IPL: चेन्नई 5 विकेट से जीता, ईडन गार्डन्स पर कोलकाता को 6 साल बाद हराया

ipl started from today IPL: चेन्नई 5 विकेट से जीता, ईडन गार्डन्स पर कोलकाता को 6 साल बाद हराया
  • एजेंसी, नई दिल्ली।

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया। ईडन गार्डन्स पर खेल गए इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए। चेन्नई ने 19.4 ओवर में 162 रन बनाकर मैच जीत लिया। इमरान ताहिर मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 27 रन देकर कोलकाता के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

चेन्नई की इस टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है। उसने ईडन गार्डन्स पर कोलकाता के खिलाफ 6 साल जीत हासिल की है। इससे पहले उसने इस मैदान पर 20 अप्रैल 2013 को कोलकाता को 4 विकेट से हराया था। उसके बाद से उसने इस मैदान पर कोलकाता के खिलाफ 4 मैच खेले। आज से पहले के 3 मैच कोलकाता जीतने में सफल रही थी।
आईपीएल में लगातार 10वें मैच में चेज करने वाली टीम जीती
चेन्नई 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके 14 अंक हैं। उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है। कोलकाता 8 में से 4 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है। कोलकाता की यह लगातार तीसरी हार है। इस आईपीएल में यह लगातार 10वां मैच रहा, जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की।
ईडन पर कोलकाता के खिलाफ चेन्नई का सक्सेस रेट 56%
ईडन पर चेन्नई और कोलकाता नौवीं बार आमने-सामने थे। इस जीत के बाद चेन्नई का कोलकाता के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 5-4 हो गया है। इन नौ मुकाबलों में लगातार 7वीं और कुल 8वीं बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीतने में सफल रही है। 16 मार्च 2010 को हुए मैच में ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती थी। उस मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 55 रन से हराया था।
सुरेश रैना ने 58 में से 34 रन बाउंड्री से बनाए
चेन्नई की ओर से सुरेश रैना टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 42 गेंद पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने 5 चौके की मदद से 17 गेंद पर 31 रन की नाबाद पारी खेली। कोलकाता की ओर से पीयूष चावला ने 32 और सुनील नरेन ने 19 रन देकर 2-2 विकेट लिए। हैरी गर्नी ने 37 रन देकर एक विकेट लिया।
क्रिस लिन कोलकाता के टॉप स्कोरर रहे
इससे पहले कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। उसकी ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज कुलदीप यादव, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नितिश राणा, सुनील नरेन रहे। पीयूष चावला 5 गेंद पर 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related posts

रणजी ट्रॉफी : झारखंड की सौराष्ट्र पर एक पारी और 46 रनों की जीत

Rahul srivastava

डेनमार्क ओपन के पहले दौर में सिंधु की जीत

Anuradha Singh

IPL 2021: कल आमने-सामने होगी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को जीत की दरकार

Saurabh