September 26, 2022 12:50 pm
featured खेल

कॉमनवेल्थ गेम्स का 11वां दिन : पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड, कनाडा की शटलर मिशेल ली को दी मात

sandhu कॉमनवेल्थ गेम्स का 11वां दिन : पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड, कनाडा की शटलर मिशेल ली को दी मात

 

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में सोमवार को 11वें दिन के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। सबसे पहले डबल ओलिंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु गोल्ड जीतने के लिए उतरी ।

यह भी पढ़े

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे शिवसेना नेता संजय राउत, वकील ने कोर्ट से की यह सुविधाएं देने की अपील

उनके सामने कनाडा की 30 साल की शटलर मिशेल ली की चुनौती है। सिंधु ने पहला सेट 21-15 से जीत लिया। दूसरे सेट में सिंधु ने 21-13 से जीत हासिल की।

sandhu कॉमनवेल्थ गेम्स का 11वां दिन : पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड, कनाडा की शटलर मिशेल ली को दी मात

कनाडा की खिलाड़ी मिचेल ली के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली । पहले गेम में दोनों ही खिलाड़ी एक के बाद के पड़ा प्रहार करती दिख रही हैं। स्कोर 1-1 से शुरू हुआ और 10 तक पहुंचने में अंतर कभी भी 2 से ज्यादा का देखने को नहीं मिला। एक अंक सिंधु हासिल करती तो एक अंक कनाडा की खिलाड़ी के नाम रहता। शुरुआती सर्विस के बाद सिंधु ने 10-8 की बढ़त हासिल करने में कामयाबी पाई। जिसे उन्होंने 14-8 तक पहुंचाया। 9-15 से पीछे चल रही कनाडा की ली ने यहां से वापसी करते हुए तीन लगातार अंक हासिल कर स्कोर 12-16 कर दिया। सिंधु ने यहां से अपनी खेल में आक्रामकता बढ़ाई और आगे तीन अंक गंवाते हुए ये पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया।

 

 

दूसरे गेम में भी सिंधु ने और भी आक्रामक खेल दिखाते हुए एक के बाद एक अंक हासिल करते हुए अंतर 11-6 का कर दिया। हालांकि यहां से कनाडा की खिलाड़ी ली ने जोर दिखाते हुए लगातार अंक हासिल कर अंतर को 13-10 करने में कामयाबी पाई। सिंधु ने अनुभव का फायदा उठाया और कनाडा की ली पर दबाव बनाया। विरोधी लगातार गलती करती गई और भारतीय स्टार ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।

 

Related posts

सुरेश प्रभु ने कहा, एमएमटीसी एवं एसटीसी का जल्द होगा विलय

rituraj

लखनऊ के प्रदूषण में नहीं हो रहा सुधार, AQI 400 पार पहुंचा

Rani Naqvi

येरूशलम पर भारत ने स्पष्ट किया रुख, कहा-हमारा रुख कोई तीसरा देश नहीं करेगा तय

Breaking News