February 23, 2024 11:09 pm
featured दुनिया

महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होने ब्रिटेन पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

DroupadiMurmuQueen775 770x430 1 महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होने ब्रिटेन पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ब्रिटेन के तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं। महारानी का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को लंदन के वेस्टमिंस्टर एब्बे में होगा।

ये भी पढ़ें :-

18 सितंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल का समय

विदेश सचिव विनय क्वात्रा सहित राष्ट्रपति मुर्मू और उनके दल के सदस्यों को लेकर राष्ट्रपति का विमान भारतीय समयानुसार 20:50 बजे लंदन के गैटविक हवाई अड्डे पर उतरा, जहां से वह होटल के लिए रवाना हुईं वह इसी होटल में इस दौरे के दौरान ठहरेंगी। उनके आगमन पर यूनाइटेड किंगडम में भारत के उच्चायुक्त द्वारा उनका स्वागत किया गया।

download महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होने ब्रिटेन पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

रिपोर्टों में कहा गया है कि वह रविवार को वेस्टमिंस्टर के पैलेस में रानी के ताबूत के झूठ-इन-स्टेट में भाग लेंगी और बकिंघम पैलेस के पास लैंकेस्टर हाउस में भारत सरकार की ओर से एक शोक पुस्तिका पर हस्ताक्षर करेंगी।

Timeline: The Life Of Queen Elizabeth II

राष्ट्रपति सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे अंतिम संस्कार से पहले लंदन के बकिंघम पैलेस में विदेशी नेताओं के लिए किंग चार्ल्स III द्वारा आयोजित एक समारोह में शामिल होंगी। राष्ट्रपति मुर्मू सोमवार को वेस्टमिंस्टर एब्बे के वेस्ट गेट पर राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगी और दोपहर में, वह ब्रिटेन के विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के विदेश मंत्री, जेम्स क्लेवर्ली द्वारा आयोजित रिसेप्शन समारोह में भाग लेंगी।

Related posts

कश्मीर 59वें दिन भी बंद, मरने वालों की संख्या 75 हुई

bharatkhabar

सुप्रीम कोर्ट ने राजनीतिक दलो को दो से अधिक बच्चो वाली जनहित याचिका की खारिज

bharatkhabar

मध्‍य प्रदेश गयी यूपी पुलिस की ट्रक से भिडंत में, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

Kalpana Chauhan