featured देश बिहार भारत खबर विशेष

अपनी नई पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर, ट्वीट कर दी जानकारी , बोले शुरुआत बिहार से

prashant kishore अपनी नई पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर, ट्वीट कर दी जानकारी , बोले शुरुआत बिहार से

 

राजनीती में प्रशांत किशोर को कौन नहीं जानता । उन्हें एक बेहतरीन चुनावी रणनीतिकार के तौर पर जाना जाता है। हमेशा से वह पर्दे के पीछे रहकर अपनी चुनावी रणनीति को अंजाम देते आए हैं।

यह भी पढ़े

सरकार लोगों को वैक्सीन लेने के लिए नहीं कर सकती मजबूर- सुप्रीम कोर्ट

 

पहले भाजपा, फिर कांग्रेस और फिर JDU समेत अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीतिकार रह चुके प्रशांत किशोर अब दूसरों के लिए रणनीति नहीं बनाएंगे। PK अब अपनी पार्टी के लिए ही स्ट्रैटजी तैयार करेंगे। PK ने इस तरफ इशारा कर दिया है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि जनता के बीच जाने का समय आ गया है। इसकी शुरुआत बिहार से होगी।

देखें यह ट्वीट
123 अपनी नई पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर, ट्वीट कर दी जानकारी , बोले शुरुआत बिहार से
प्रशांत किशोर ने कहा जनता है असली मालिक

प्रशांत किशोर ने ट्वीट में कहा, “लोकतंत्र में प्रभावशाली योगदान देने की उनकी भूख और लोगों के प्रति कार्य नीति तैयार करने में मदद करने का सफर काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है। आज जब वह पन्ने पलटते हैं तो लगता है कि समय आ गया है कि असली मालिकों के बीच जांए। यानी लोगों के बीच ताकि उनकी समस्याओं को बेहतर तरीके से समझ सकें और ‘जन सुराज’ की पथ पर अग्रसर हो सकें।”

prashant kishore अपनी नई पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर, ट्वीट कर दी जानकारी , बोले शुरुआत बिहार से

कांग्रेस में बात नहीं बनने के बाद प्रशांत किशोर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर पर राजनीति में बड़ा धमाल करने की तैयारी में हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर की पार्टी पूरी तरह आधुनिक होगी डिजिटल होगी और जनसंपर्क करने के नए उन्नत तकनीक के साथ लॉन्च होगी। पार्टी का नाम क्या होगा, इसको लेकर अब तक कोई फाइनल बात नही हुई है, लेकिन सूत्र बताते है कि PK एक-दो साल में अपनी पॉलिटिकल पार्टी लांच करेंगे।

prashant kishore अपनी नई पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर, ट्वीट कर दी जानकारी , बोले शुरुआत बिहार से
ऐसा रहा है प्रशांत किशोर का राजनीतिक सफर

34 साल की उम्र में अफ्रीका से संयुक्त राष्ट्र (UN) की नौकरी छोड़कर किशोर 2011 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम से जुड़े थे। इसके बाद ही राजनीति में ब्रांडिंग का दौर शुरू हुआ था। PK को मोदी की उन्नत मार्केटिंग और चाय पे चर्चा, 3डी रैली, रन फॉर यूनिटी, मंथन जैसे विज्ञापन अभियान का श्रेय दिया जाता है। वह इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पैक) नाम का संगठन चलाते हैं। यह लीडरशिप, सियासी रणनीति, मैसेज कैंपेन और भाषणों की ब्रांडिंग करता है।

Related posts

यूपी के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 6 दिन पहले ही हासिल किया लक्ष्य

Shailendra Singh

दुर्गा पूजा से पहले बदलेगा रांची राजधानी ट्रेन का रूट, जानें क्या किये जायेंगे बदलाव

Kalpana Chauhan

भाजपा : डेंगू, चिकनगुनिया से निपट नहीं सकते तो इस्तीफा दें केजरीवाल

shipra saxena