featured दुनिया भारत खबर विशेष

ELON MUSK अच्छे आदमी, वे TWITTER को सुधारेंगे- TRUMP,  कर सकते हैं वापसी

Donald trump ELON MUSK अच्छे आदमी, वे TWITTER को सुधारेंगे- TRUMP,  कर सकते हैं वापसी

टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है। ट्विटर के नए मालिक मस्क और ट्रम्प की दोस्ती के चलते उम्मीद की जा रही थी कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ट्विटर पर वापसी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े

 

ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क, 44 अरब डॉलर में खरीदा ट्विटर, हर शेयर के लिए चुकाने होंगे 54 डॉलर

 

अब ट्रम्प ने साफ कर दिया है कि वे ट्विटर पर वापस नहीं आ रहे हैं। अमेरिका में कैपिटल हिल हिंसा के समय ट्विटर ने उनका अकाउंट बंद कर दिया था।

अपने सोशल मीडिया पर ही रहूंगा

एक इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा- मैं अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Truth Social पर ही रहूंगा। टेस्ला के CEO की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि एलन मस्क अच्छे आदमी हैं, मुझे उम्मीद है कि वे ट्विटर में सुधार करेंगे।

 

donald trump ELON MUSK अच्छे आदमी, वे TWITTER को सुधारेंगे- TRUMP,  कर सकते हैं वापसी

ट्विटर अनलॉक करने का वादा

मस्क ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि वे ट्विटर को अनलॉक कर देंगे। ऐसे में मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद ट्रम्प की वापसी का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

2020 में ट्रम्प का अकाउंट किया था सस्पेंड

डोनाल्ड ट्रम्प ने 2020 में कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्विटर पर हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को क्रांतिकारी बताया था। इसके बाद उन्होंने कहा था कि वो 20 जनवरी 2020 को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन (बाइडेन के शपथ ग्रहण) में नहीं जाएंगे। ट्विटर इस पर एक्शन लेते हुए उनका अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था।

tweeter 2 ELON MUSK अच्छे आदमी, वे TWITTER को सुधारेंगे- TRUMP,  कर सकते हैं वापसी

अमेरिका में 7.7 करोड़ ट्विटर यूजर

अमेरिका की राजनीति में सोशल मीडिया को काफी असरदार माना जाता है। 33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में ट्विटर के 7.7 करोड़ एक्टिव यूजर हैं। जिस वक्त ट्रम्प का अकाउंट सस्पेंड किया गया था, तब उनके 8.87 करोड़ फॉलोअर्स थे।

मस्क और बाइडेन में रही है अनबन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और एलन मस्क के बीच अनबन की खबरें सामने आती रहती हैं। मस्क उन्हें कठपुतली भी बता चुके हैं। दूसरी तरफ अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी और कोरोना मिसमैनेजमेंट के कारण बाइडेन की लोकप्रियता में गिरावट आई है।

स्पेसएक्स

अमेरिका में 2024 में राष्ट्रपति चुनाव हैं। ट्रम्प एक बार फिर चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं। ऐसे में अगर उनकी ट्विटर पर वापसी हो जाती, तो बाइडेन को सोशल मीडिया के फ्रंट से नई चुनौती का सामना करना पड़ सकता था।

Related posts

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, महाराष्ट्र यात्रा के लिए नई गाइडलाइन जारी

Hemant Jaiman

Punjab News: लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में जहरीली गैस लीक, 11 लोगों की मौत

Rahul

जम्मू-कशमीर: आतंकियों ने गोली चलाई तो उन्हें बुके की उम्मीद नहीं करनी चाहिए- सत्यपाल मलिक

rituraj