Breaking News यूपी

सीएम योगी ने यहां पर तैनात अफसरों को चेताया

cm yogi 8 सीएम योगी ने यहां पर तैनात अफसरों को चेताया

लखनऊ। इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की लगातार आ रही खामियों के बीच सीएम योगी ने अफसरों को चेतावनी दी है। कहा है कि अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि कमांड सेंटर से समस्याएं निस्तारित करने के नाम पर खानापूर्ति करने और पीड़ितों से अभद्र व्यवहार करने की शिकायतें आई हैं।

शनिवार को एक बार फिर कमांड सेंटर पहुंचे सीएम सीएम योगी ने कहा कि इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का उद्देश्य है कि मरीजों को तत्काल राहत मिले। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही सलाह देकर उनकी परेशानी दूर किया जाए। लेकिन लगातार शिकायतें मिल रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर को तत्काल प्रभावी बनाया जाए और जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण हो। कमांड सेंटर में लगे समस्त अधिकारियों को अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीमारी की रोकथाम के साथ ही जागरूकता के लिये किये जा रहे कार्यों में तेजी लाया जाए।

नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण प्रसार को कम करने के लिए कंटेनमेंट जोन के प्रावधानों को सख्ती से लागू करने की जरूरत है। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जरूरत पड़े तो पुलिस का भी सहयोग लिया जाए।

अभियानों में तेजी लाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहां की पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान को तेज करने की जरूरत है। इससे कोरोनावायरस के साथ ही दूसरी बीमारियों से भी मुकाबला किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक अप्रैल से अगस्त तक का महीना कई तरह की संक्रामक बीमारियों के प्रसार का समय होता है।

इसमें डेंगू, चिकनगुनिया, जापानी इंसेफेलाइटिस तथा अन्य संक्रामक बीमारियों के मामले में अक्सर वृद्धि होती है। ऐसे में स्वच्छता और सैनिटाइजेशन जरूरी है। कोविड के प्रसार को रोकने की दृष्टि से यह काफी उपयोगी होगा।

Related posts

दोबारा पटरी पर दौड़ेगी गरीब नवाज और आम्रपाली एक्सप्रेस, जानिए क्या है अपडेट

Aditya Mishra

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे शिवपाल

kumari ashu

विवाद में फंसे पंजाब के मंत्री, सिक्का उछालकर पद पर नियुक्त किया शिक्षक

Vijay Shrer