September 29, 2021 3:36 am
#Meerut featured यूपी

सिक्किम में तैनात मेरठ के कैप्टन श्रेयांश शहीद, ड्यूटी के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

CAPTAIN 3 सिक्किम में तैनात मेरठ के कैप्टन श्रेयांश शहीद, ड्यूटी के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

मेरठ: सिक्किम में हजारों फीट ऊंचाई पर तैनात मेरठ के मटोर गांव के निवासी कैप्टन श्रेयांश कश्यप शहीद हो गए। शहीद श्रेयांश 08 इंजीनियर रेजिमेंट के साथ सिक्किम में 15 हजार फीट की ऊंचाई पर एक ऑपरेशन में शामिल थे। इस दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई। बताया जा रहा है कि कैप्टन के सीने में अचानक से दर्द उठा। उसके बाद उन्हें इलाज के लिए छंगथांग स्थित 327 पील्ड अस्पताल लाया गया। जिसके बाद उन्हें डायलसिस पर रखा गाय। लेकिन उनके बचाया नहीं जा सका। 28 मई की रात करीब 10 बजे कैप्टन श्रेयांश की मौत हो गई।

CAPTAIN 2 सिक्किम में तैनात मेरठ के कैप्टन श्रेयांश शहीद, ड्यूटी के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

आठ बार पड़ा हार्ट अटैक

मेरठ में ही पावर ग्रिड में कार्यरत कैप्टन श्रेयांश के पिता शिव गोविंद सिंह पिछले एक साल से अरुणाचल प्रदेश में ही कार्यरत थे। उन्हें 27 की शाम को बेटे की हालत नाजुक होने की सूचना मिली। शिव गोविंद डिबरूगढ़ होते हुए बागडोगरा पहुंचे। वहां से करीब छह घंटे का रास्ता पहाड़ों पर तय करना था लेकिन खराब मौसम के कारण दूसरे दिन शाम तक पहुंच सके। शिव गोविंद ने बताया कि श्रेयांश को पहाड़ों पर आक्सीजन की कमी के कारण दिल का दौरा पड़ा। महज 24 घंटे में सात बार दिल का दौरा पड़ा चुका था और आठवीं पर उनके सामने ही दौरा पड़ा जिसमें कैप्टन श्रेयांश की धड़कन बंद हो गई।

दो साल पहले ही हुए सेना में शामिल

कैप्टन श्रेयांश कश्यप दो साल पहले 8 जून 2019 को ही द बांबे सैपर्स में कमीशन हुए और 108 इंजरीनयरिंग रेजिमेंट में तैनाती मिली। कैप्टन श्रेयांश बहुत अच्छे छात्र रहे और उन्हें संगीत व खेलकूद बेहद पसंद था। सेना में भर्ती होने के दो साल ही हुए थे और अभी उनकी शादी भी नहीं हुई थी। परिवार शादी की तैयारी करता इससे पहले ही श्रेयांश की मृत्यु हो गई। उनके परिवार में माता सीमा सिंह, बड़ी बहन श्रृष्टी और छोटे भाई शिवांश हैं।

आज होगा अंतिम संस्कार

शहीद श्रेयांश का पर्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंच चुका है। परिवार समेत पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। वहीं आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ कैप्टन श्रेयांश का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related posts

चुनाव नतीजे आते ही ऑक्सीजन पर चली जायेगी सपा: मायावती

kumari ashu

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया दावा- कोरोना का सबसे बुरा दौर खत्म, नए साल पर लगेगी वैक्सीन

Aman Sharma

सीएम योगी ने रक्षा मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई, जानिए क्या कहा

Aditya Mishra