Mobile साइन्स-टेक्नोलॉजी

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर अब आपकी पोस्ट पर कोई नहीं कर सकेगा गंदे कमेंट, आपके हाथ में होगा कंट्रोल

Instagram Threads

Instagram Features : अगर आप फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर ज्यादा सक्रिय हैं और कई बार पोस्ट पर आए गलत कमेंट से परेशान हो जाते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की है। दरअसल, जल्द ही आपकी यह दिक्कत दूर हो जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिससे आप किसी भी कमेंट को कंट्रोल कर सकेंगे। इस फीचर पर टेस्टिंग चल रही है। जल्द ही इसे रिलीज कर दिया जाएगा।

ये है पूरा फीचर
रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम की एक टीम पिछले कुछ दिनों से इस फीचर पर काम कर रही है। इसके तहत यूजर्स को कमेंट कंट्रोल सेक्शन में ये फीचर मिलेगा। कमेंट कंट्रोल सेक्शन में जाने पर आपको Hide Offensive Comment का विकल्प नजर आएगा।

आपको इस पर क्लिक करना होगा। इसे क्लिक करते ही आप उस कमेंट को हाइड कर सकेंगे जो आपत्तिजनक है और आप अपनी पोस्ट के साथ नहीं रखना चाहते हैं। इसी पेज पर आपको एक और फीचर मिलता है, जिसमें आपके पास यह विकल्प होता है कि आपके पोस्ट पर कौन कमेंट कर सकता है। हालांकि यह फीचर नया नहीं है।

कई और फीचर पर चल रहा है काम
इसके अलावा इंस्टाग्राम कई और नए फीचर पर काम कर रही है, जिससे इस ऐप को यूज करना और मजेदार हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नए चैट थीम पर भी काम कर रही है।

Related posts

जानें ‘हेपेटाइटिस सी वायरस की खोज’ के लिए किन तीन वैज्ञानिकों को मिला चिकित्सा में नोबेल पुरस्कार

Samar Khan

दुनिया का अंत कैसे होगा वैज्ञानिकों ने बताया, जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

Rozy Ali

दुनियाभर ने किया Gmail डाउन का सामना, गूगल ने लिया संज्ञान

Samar Khan