099c8ae1 a9eb 4f3d 8db6 aaeb8a88f36f PUBG गेम की वापसी से स्मार्टफोनों में फिर से होगी धायं-धायं, कंपनी ने भारत के लिए बताया खास

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच पिछले कई महीनों से तनातनी चल रही है। जिसके चलते भारत में चीन के सभी सामानों का बायोकॉट किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से आत्मनिर्भर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें अब खुद आत्मनिर्भर बनना है। जिसके बाद से देश में चीन के एक के बाद एक प्रोड्क्ट का बायोकॉट किया जाने लगा। भारत में चीन के लगभग 100 ऐप पर सरकार द्वारा बैन लगा दिया था। ​जिसमें एक सबसे प्रमुख गेम पबजी मोबाइल भी था। लेकिन अब फिर से पबजी मोबाइल गेम भारत में फिर से वापसी कर रहा है। साउथ कोरियन कंपनी पबजी मोबाइल कॉर्पोरेशन ने ऐलान कर दिया है कि कंपनी भारततीय मार्केट के लिए नया गेम लेकर आ रही है। जो केवल भारत के लिए ही बनाया गया है। इस बार चीनी कंपनी के साथ कंपनी कोई पार्टनर्शिप नहीं करेगी।

भारत की PUBG कंपनी करेगी 100 कर्मचारियों की हायरिंग-

बता दें कि PUBG Corporation के मुताबिक़ भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीक़े से फ़ॉलो करेगा। भारत में कंपनी बड़ा निवेश करने को भी तैयार है। PUBG Corporation द्वारा जारी की गई ऑफिशियल प्रेस रीलिज में कहा गया है, ‘Players Unknown Battleground (PUBG) के किएटर PUBG Corporation, जो साउथ कोरियन कंपनी Krafton की सबसिडरी है, आज ऐलान करते हैं कि भारत में PUBG Mobile India लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। PUBG Corporation के मुताबिक PUBG Mobile India भारत के लिए ख़ास तौर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने ये भी कहा है कि ये यूजर्स को सिक्योर और हेल्दी गेम प्ले का मौक़ा देगा। PUBG Corporation ने ये भी ऐलान किया है कि कंपनी भारत में एक सबसिडरी तैयार करेगी ताकि प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीक़े से कम्यनिकेट किया जा सके। भारत की PUBG कंपनी 100 कर्मचारियों की हायरिंग करेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएँगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहाँ गेमिंग सर्विस चलाएगी। PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा है कि हेल्दी गेम प्ले का इन्वायरमेंट तैयार करने केलिए इन गेम कंटेंट को बेहतर किया जाएगा और इसमें लोकल नीड्स रिफ्लेक्ट किए जाएँगे। इस गेम के कई कंटेंट को भारतीय गेमर्स के लिहाज़ से कस्टमाइज़ किया जाएगा।

भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान-

PUBG Corporation की पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है। ये निवेश लोकल गेम्स, ई स्पोर्ट्स, एन्टरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज़ में किया जाएगा।  कंपनी का दावा है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा। चूंकि भारत में डेटा सुरक्षा को लेकर और चीन से टेंशन की वजह से इसे बैन किया गया था। इस वजह से कंपनी इस बार पब्लिशर के तौर पर चीनी कंपनी Tenncent के साथ मिल कर भारत में गेम नहीं लाएगी। हालांकि दूसरे देशों में कंपनी टेंसेंट के साथ काम करती रहेगी। कंपनी ने हालाँकि ये अभी नहीं बताया है कि ये गेम लॉन्च कब किया जाएगा। कंपनी के आधिकारिक स्टेटमेंट में ये ज़रूर कहा गया है कि जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी शेयर की जाएगी।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्गों पर दुर्घटनाओं की संख्या अधिक, जानें कितने लोगों की गई जान

Previous article

जीतन राम मांझी ने मंत्रिमंडल में शामिल होने से किया इंकार, पूर्व मुख्यमंत्री होना बताई बड़ी वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.