Breaking News featured देश

भारत सरकार ने पाक को सौंपी जाधव की मां की अर्जी

kulbhushan jadhav भारत सरकार ने पाक को सौंपी जाधव की मां की अर्जी

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नौसेना के पूर्व ऑफीसर कुलभूषण यादव को छुड़ाने के लिए भारत ने अपनी कोशिशो में लगातार तेजी ला रहा है। ये वहीं अधिकारी है जिसे पाक की सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में फांसी पर लटकाने की सजा मुकर्रर की है। लेकिन अब इसी सजा को रोकने के लिए भारत ने जाधव की मां की अपील पाकिस्तान को सौंप दी है।

kulbhushan jadhav भारत सरकार ने पाक को सौंपी जाधव की मां की अर्जी

भारतीय उच्चाययुक्त गौतम बम्बावले ने एक मां की अपील को पाक विदेश सचिव तहमीना जुांजुआ को सौंप दिया है। इस याचिका में जाधव की मां ने अपने बेटे की रिहाई के लिए पाक सरकार के दखल की मांग की है और कुलभूषण से मिलने की इच्छा भी जताई है। इस बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है। जारी बयान में कहा गया तहमीना से मुलाकात के दौरान उनसे राजनयिक मददके लिए फरि से आग्रह किया गया। हालांकि भारत की ओर से ये 16वीं बार आग्रह किया गया है।

हालांकि जांजुआ पाक मीडिया में दिए गए बयान में कई बार कह चुकी है कि द्विपक्षीय समझौते के तहत राजनयिक सहायता जासूसों के लिए नहीं बल्कि कैदियों के लिए होती है।

ये है पाकिस्तान का दावा:-

पाकिस्तान का दावा है कि कुलभूषण पाकिस्तान में रॉ की तरफ से जासूसी करता था और कई आतंकी गतिविधियों में भी संलिप्त था। आपको बता दें कि इससे पहले लगातार पाकिस्तान कहता रहता था कि उसके पास कुलभूषण को दोषी करार देने के लिए उनके पास कोई सुबूत नहीं थे। उल्लेखनीय है कि फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल द्वारा दी गई फांसी की सजा पर पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा ने अपनी मुहर लगा दी है। आईएसपीआर के मुताबिक, जाधव को गत साल 3 मार्च को बलूचिस्तान के मश्केल इलाके से गिरफ्तार किया गया था औ उनके उपर पाकिस्तान में जासूसी करने और सिंध व बलूचिस्तान में अशांति फैलाने का आरोप है जो साबित हो गया है।

Related posts

Earthquake: भूकंप से हिला अफगान व पाकिस्तान, 6.1 मापी गई तीव्रता

Rahul

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 90 के पार, डीजल में 37 पैसे इजाफा

Yashodhara Virodai

तेजस्वी ने फिर बोला बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला, RSS के सामने आत्मसमर्पण करने का लगाया आरोप

Rani Naqvi