January 28, 2022 4:47 am
featured देश हेल्थ

ओमिक्रोन से बेहाल भारत, पीएम मोदी की अध्यक्षता आज में होगी अहम बैठक

corona third wave ओमिक्रोन से बेहाल भारत, पीएम मोदी की अध्यक्षता आज में होगी अहम बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बेहाल होते हालातों का जायजा लेने के लिए अहम बैठक का आवाहन किया है। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सभी वरिष्ठ सहयोगी अधिकारी शामिल होंगे। बैठक के दौरान पीएम मोदी को नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बढ़ते खतरों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त इस बैठक के दौरान राज्य को इस खतरे से रोकथाम के लिए जरूरी दिशा-निर्देश पर चर्चा होगी। 

गौरतलब है कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में इसी प्रकार की एक बैठक मंगलवार को भी हुई थी। जिसमें सभी राज्यों को नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार करने को कहा गया था। ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोनावायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन अभी तक भारत के 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पैर पसार चुका है। और अभी तक देश में करीब 236 से अधिक मामले ओमिक्रोन के सामने आ चुके हैं। जिनमें से 104 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 

ओमिक्रोन के 23 नए मामले सामने

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को भारत में ओमिक्रोन के 23 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें केरल से 9, राजस्थान से 4, आंध्र प्रदेश और बंगाल से दो-दो, हरियाणा से एक मामला सामने आया है। 

केंद्र ने राज्यों को दी चेतावनी

ओमिक्रोन के बढ़ते खतरों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को सतर्क होने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि यह साबित हो चुका है कि ओमिक्रोन अभी तक के सभी वेरिएंट की तुलना में सबसे अधिक तेजी से संक्रमित होने वाला वेरिएंट है। आप सभी को ज्ञात है कि इससे पहले देश में कोरोनावायरस के दूसरे स्वरूप डेल्टा वेरिएंट की वजह से काफी जिंदगी ज छीनी जा चुकी है इसी को देखते हैं सरकार अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। 

राज्यों की क्या है स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में ओमिक्रोन के कुल 236 के सामने आ चुके हैं जिनमें से 104 लोग ठीक हो चुके हैं। 

राज्यों की बात करें तो सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में 65, दिल्ली में 64, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 21,कर्नाटक में 19, केरल में 15, गुजरात में 14 जम्मू-कश्मीर में 3, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश में 2-2 चंडीगढ़, लद्दाख, तमिलनाडु, उत्तराखंड पश्चिम बंगाल में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं। 

 

Related posts

राजस्थान चुनाव में नीतीश कुमार की दिलचस्पी,बांसवाड़ा में करेंगे सभा

mohini kushwaha

मुख्य सचिव ने भारत सरकार की आकांक्षी जनपदों हरिद्वार एवं ऊधमसिंहनगर की योजनाओं की समीक्षा की

Rani Naqvi

कानपुर में तेज रफ्तार का कहर…आईपीएस के माता पिता समेत 5 लोगो की मौत

bharatkhabar