featured यूपी

फर्जी दस्तावेज बनाकर आईएफएस अधिकारी का मकान हड़पा

froud 2 फर्जी दस्तावेज बनाकर आईएफएस अधिकारी का मकान हड़पा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी का मकान हड़पने का आरोप उसके रिश्तेदार पर लगा है। यह आरोप आईएफएस की पत्नी ने अपने मामा पर लगाएं हैं, बताया जा रहा है कि आरोपित ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर मकान हड़पने की कोशिश की है।

दरअसल फरीदी नगर निवासी प्रेमाकुमारी ने अपने मामा पर जालसाजी का आरोप लगाया है। प्रेमा कुमारी के पति रिटायर आईएफएस अधिकारी हैं, जिनका नाम विनोद कुमार बताया जा रहा है। प्रेमाकुमारी ने साल 1981 में इन्दिरा नगर स्थित ए ब्लॉक में आवास विकास का एक मकान खरीदा था, साल 2012 में जब मकान की किश्तें अदा हो गई,उसके बाद मकान की रजिस्ट्री कराई गई थी। मकान की देखरेख की जिम्मेदारी प्रेमाकुमारी ने अपने मामा रामनिरंजन को दे दी थी। आरोप है कि इसी दौरान रामनिरंजन ने जाली दस्तावेज तैयार कर मकान अपने नाम करा लिया।

इसके अलावा इस धोखाधड़ी में प्रेमाकुमारी ने अपने दो और रिश्तेदारों मौसा बांके बिहारी और मौसी कमला सिंह पर भी आरोप लगाए हैं, पीड़ित प्रेमाकुमारी ने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी थी, जिसके बाद गाजीपुर कोतवाली में 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related posts

इंटरमीडिएट-रेंज न्यूक्लियर फोर्सेज ट्रीटी को लेकर रूस और अमेरिका आमने-सामने

Rani Naqvi

जाकिर नाईक के 10 ठिकानों पर एनआईए ने की मुंबई में छापेमारी

shipra saxena

मिट्टी की ढांग में दबी आधा दर्जन महिलाएं, 3 की मौके पर मौत

piyush shukla