कोरोना से जंग में आगे आया IFFCO, प्‍लांट लगाकर अस्‍पतालों को देगा फ्री ऑक्‍सीजन

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण इस कदर फैल रहा है कि स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की कमी होती जा रही है। ऐसे में हर कोई अपनी तरफ से मदद के लिए हाथ बढ़ा रहा है। इसी बीच इफको ने भी इस जंग में हिस्‍सा लिया है।

कोऑपरेटिव फर्टिलाइज़र कंपनी इफको ने घोषणा की है कि वह ऑक्‍सीजन प्‍लांट गुजरात में लगाएगी और हॉस्पिटल्‍स को ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई फ्री में करेगी। साथ ही देश के अलग-अलग हिस्‍सों में भी वह तीन नए ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाकर लोागों की सहायता करेगी।

अस्‍पतालों में होगी ऑक्‍सीजन की फ्री सप्‍लाई

इस संबंध में IFFCO के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ. यू एस अवस्‍थी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा- ‘इफको देश को अपनी सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। हम गुजरात के कलोल यूनिट में 200 क्‍यूबिक मीटर/घंटे की क्षमता से उत्‍पादन के लिए ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगा रहे हैं। इस ऑक्‍सीजन को अस्‍पतालों में फ्री में दिया जाएगा। एक सिलेंडर में 46.7 लीटर ऑक्‍सीजन होगी।’

सीईओ डॉ. अवस्‍थी ने यह भी कहा कि, कलोल का ऑक्‍सीजन प्‍लांट मेडिकल ग्रेड का ऑक्‍सीजन जेनरेट करेगा और हर रोज 700 डी टाइप सिलेंडर्स भरेगा। इसके अलावा मांग के आधार पर हर रोज 300 मीडियम बी साइज सिलेंडर भी भरेगा। इनकी सप्‍लाई हॉस्पिटल्‍स में फ्री में होगी।

 

जमाखोरी पर रोक लगाने की कोशिश

डॉ. यू एस अवस्‍थी ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा- ‘इफको हॉस्पिटल्‍स के लिए फ्री में सिलेंडर्स भरेगा। इन सिलेंडर्स को भरने के लिए उन्‍हें खाली सिलेंडर्स लाना होगा। अगर इफको से सिलेंडर्स लिया जाता है तो उनसे एक सिक्‍योरिटी डिपॉजिट भी ली जाएगी, जिससे ऑक्‍सीजन की जमाखोरी न की जा सके। इसके अलावा इफको कोरोना महामारी के समय देश की मदद के लिए तीन और ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाएगी।’

iffco कोरोना से जंग में आगे आया IFFCO, प्‍लांट लगाकर अस्‍पतालों को देगा फ्री ऑक्‍सीजन

पाकिस्तान ने भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाया बैन

Previous article

आज होगा यूपी शिया वक्फ बोर्ड का चुनाव, शाम तक आएगा परिणाम

Next article

Comments

Comments are closed.