all अल्मोड़ा: कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आनंद रावत ने छात्रों को सिखाए शारीरिक व्यायाम के गुण

Nirmal Almora अल्मोड़ा: कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आनंद रावत ने छात्रों को सिखाए शारीरिक व्यायाम के गुणनिर्मल उप्रेती, संवाददाता

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आनंद रावत अल्मोड़ा दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आज डाइट फील्ड में बालिकाओं को कैरियर कॉउंसलिंग एवम हेल्थ के बारे में जानकारी दी। जिसमें योगा, शारीरिक व्यायाम के गुण सिखाए गए।

‘आत्म विश्वास को बढ़ाने का प्रयास’

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने कहा कि पिछले 8 सालों से वो नशे के खिलाफ अभियान चला रहे हैं, और हजारों संख्या में शिविरों को लगा चुके हैं। शिवर के माध्यम से युवा वर्ग को उनके भविष्य संवारने के साथ उनके आत्म विश्वास को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

‘शिक्षा ग्रहण करने के लिये प्रेरित किया’

वहीं उन्होंने बताया कि बालिकाएं भविष्य में किस क्षेत्र में अपना योगदान देना चाहती हैं, इस पर बृहद चर्चा की। और अपने सकारात्मक आत्म विश्वास को बढ़ाने के साथ अच्छी शिक्षा ग्रहण करने के लिये प्रेरित किया।

जागरूकता फैलाने का प्रयास

आनंद रावत ने कहा कि वह युवाओं में जोश भरने एवम कार्य क्षमताओं को बढ़ाने, नशे के खिलाफ इस अभियान को करीब सेकड़ों शिविरों में माध्यम से जागरूकता फैलाने का भगीरथ प्रयास में जुटे है। आज अल्मोड़ा में लगभग 60 बालिकाओं ने शिरकत की। वहीं इस कार्यक्रम में पूर्व राज्य मंत्री विट्टू कर्नाटक मौजूद रहे।

किसान आंदोलन: पुलिस ने बलपूर्वक गन्ना संस्थान को कराया खाली!

Previous article

धौलपुर: तेज रफतार का कहर, सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured