आज होगा यूपी शिया वक्फ बोर्ड का चुनाव, शाम तक आएगा परिणाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड का चुनाव मंगलवार को संपन्न करवाया जाएगा। विधान भवन प्रांगण में यह चुनाव प्रक्रिया होगी, जिसमें मुतवल्ली कोटे के 2 सदस्य का चयन किया जाएगा। पिछले कई महीनों से यह पद खाली पड़े हुए थे।

6 प्रत्याशी मैदान में

वक्फ बोर्ड के इस चुनाव में कुल 6 प्रत्याशी मैदान में हैं, यह सभी 2 पदों के लिए चुने जाएंगे। जिसकी वोटिंग मंगलवार को होगी, इसके पहले रविवार को एक प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया। मुतवल्ली कोटे के 2 सदस्य की जगह भरने के लिए प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इनमें भाजपा नेता सय्यद फैजी, सैयद मुशर्रफ हुसैन रिजवी, अशफाक हुसैन, सैयद मुजाहिद हुसैन रिजवी, सैयद वसीम रिजवी, वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी और सैयद जफर रिजवी ने अपना नामांकन दाखिल किया था। इसके बाद सैयद जफर रिजवी ने अपना नाम वापस ले लिया। ऐसे में जंग अब 6 प्रत्याशियों के बीच होने वाली है।

शाम तक आएगा परिणाम

इस वोटिंग का रिजल्ट शाम तक आ जाएगा, चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की झड़प और अन्य अमानवीय घटनाओं को देखते हुए भारी सुरक्षा बल को तैनात रहने का निर्देश दिया गया है। यूपी शिया वक्फ बोर्ड का यह चुनाव 2 सदस्यों को चयनित करने के लिए किया जा रहा है।

इसके अलावा सांसद कोटे से 2 सदस्य, विधानमंडल कोटे से 2 सदस्य और बार काउंसिल की तरफ से भी दो सदस्यों को नामित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त राज्य सरकार की तरफ से शिया समुदाय के मौलाना, किसी एक सामाजिक कार्यकर्ता और 1pcs रैंक की शिया मुस्लिम अधिकारी को भी बोर्ड का हिस्सा बनाया जाएगा। इस पूरे चयन के बाद सभी सदस्य मिलकर चेयरमैन का चुनाव करेंगे।

कोरोना से जंग में आगे आया IFFCO, प्‍लांट लगाकर अस्‍पतालों को देगा फ्री ऑक्‍सीजन

Previous article

यूपी: दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री हनुमान स्‍वरूप मिश्रा का निधन, PGI में थे भर्ती

Next article

Comments

Comments are closed.