featured यूपी

बार-बार अगर तोड़ा ट्रैफिक नियम तो रद्द हो जाएगा लाइसेंस

बार-बार अगर तोड़ा ट्रैफिक नियम तो रद्द हो जाएगा लाइसेंस

लखनऊ: यातायात नियमों का पालन करने के लिए ट्रैफिक विभाग की तरफ से आए दिन नए-नए परिवर्तन देखने को मिलते हैं। लखनऊ में इसी बात को ध्यान में रखते हुए बीते दिन सीसीटीवी की मदद से चालान काटने की शुरुआत हो गई। इसका असर शहर की सड़कों पर साफ देखने को मिलता है।

नियम तोड़ना पड़ेगा भारी

अब अगर सड़क नियमों को नजरअंदाज किया गया तो यह भारी पड़ सकता है। बार-बार इस तरह की लापरवाही करने वाले लोगों का लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा। परिवहन विभाग इस मामले में सख्त कदम उठा रहा है। बीते कुछ दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो 10,000 से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिए गए। जिसमें से नशे में वाहन चलाने वाले सबसे ज्यादा 3322 लोगों का लाइसेंस रद्द किया गया।

इसके बाद तेज रफ्तार, मोबाइल पर बात करने, गलत दिशा में गाड़ी चलाने, क्षमता से अधिक माल लादने और रेड लाइट क्रॉस करने के मामले भी शामिल रहे। यह पहला मामला है जब परिवहन विभाग ने 1 वर्ष में इतने ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड कर दिए। ई-चालान की सुविधा पर भी परिवहन विभाग की तरफ से कहा गया कि इससे उल्लंघन के मामले सामने दिख जा रहे हैं, बार-बार अपराध करने वाले लोगों पर सख्ती से निगाह रखी जा रही है।

लखनऊ सहित कई शहरों मे एक्शन

राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई बड़े शहरों में ऐसा देखने को मिला, जहां बार-बार ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों का डीएल रद्द किया गया है। अकेले लखनऊ में ही ऐसे 36 लोगों पर कार्रवाई हुई है। इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद जैसे शहरों में भी ऐसा ही देखने को मिला है।

Related posts

एनआरसी मुद्दे को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

rituraj

Lok Sabha Winter Session: विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा का शीतकालीन सत्र 2 बजे तक स्थगित

Rahul

उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के लिए पोर्टल जारी, CM धामी ने दी ट्वीट करके जानकारी

Rahul