Breaking News खेल

कोहली बोले मुझे भी आराम की जरूरत, इंसान हूं कोई रोबोट नहीं

Virat Kohli Pictures कोहली बोले मुझे भी आराम की जरूरत, इंसान हूं कोई रोबोट नहीं

कोलकाता।  लगातार एक के बाद एक मैच खेल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आराम लेने के सवाल पर कहा कि मैं आराम क्यों नहीं ले सकता मैं क्या कोई रोबोट हूं जो मुझे थकावट नहीं महसूस होगी। विराट ने कहा कि आप मेरे शरीर की जांच कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब मुझे आराम की जरूरत होगी मैं खुद ब खुद आराम ले लूंगा। आपको बता दें कि भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली लागातार सीरीज का हिस्सा हैं। माना जा रहा था कि वो आराम के चलते श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैचों में छुट्टी पर जा सकते हैं। खबरे तो ये भी आई थी कि वो अपनी प्रेमिका और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी रचाने के चलते छुट्टी ले रहे हैं। हालांकि कोहली  इन खबरों का पहले ही खंडन कर चुके हैं।
Virat Kohli Pictures कोहली बोले मुझे भी आराम की जरूरत, इंसान हूं कोई रोबोट नहीं

भारतीय कप्तान ने कहा कि लोगों को ये बात समझनी होगी कि काम के ज्यादा बोझ के चलते सभी को आराम करना पड़ता है। हर खिलाड़ी पूरे साल लगातार मैच नहीं खेल सकता।हालांकि उन्होंने माना कि जो खिलाड़ी सालभर निरंतर खेलते रहते हैं उनके शरीर और फिटनेस पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है। सभी को ये दिखाई देता है कि वो लगातार खेल रहे हैं लेकिन आपको देखना होगा कि उसने मैदान पर कितना समय बिताया है। कोहली ने चेतेश्वर पुजारा का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेल हैं और अधिक दबाव उनपर होता है, क्योंकि वो मैदान में काफी देर तक ंमौजूद रहते हैं इसलिए उन्हें समय के साथ आराम की जरूरत होगी।

कोहली ने कहा कि हमने 20-25 खिलाड़ियों की मजबूत टीम तैयार कि है और हम महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को जरूरत के समय गवां नहीं सकते। हमें टीम में बैलेंस बनाए रखना होगा ताकि हम बेहतर परफॉर्मेंस कर सके। उन्होंने कहा कि अगर हम  बहुत क्रिकेट खेले जा रहा है तो जो खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं उनके लिये फिटनेस स्तर बनाये रखना मुश्किल होगा। इन बातों को ध्यान में रखकर ही हम काम के बोझ को बांट सकते हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्टों की सीरीज का पहला मैच गुरूवार से कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर शुरू होगा।

Related posts

बिहारः भोजपुर में वर्चस्व को लेकर कृषि समिति के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, अपराधी फरार

mahesh yadav

नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस करेगी रिजर्व बैंक का घेराव

kumari ashu

हिमाचल के कई हिस्सों में 3.3 तीव्र भूकंप के झटके

shipra saxena