January 17, 2022 11:31 pm
featured Breaking News वायरल

पाकिस्तान की मॉडल कंदील बलूच ‘ऑनर किलिंग’ का शिकार

Qundeel Baloch पाकिस्तान की मॉडल कंदील बलूच 'ऑनर किलिंग' का शिकार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में सोशल मीडिया का लोकप्रिय चेहरा और अभिनेत्री-मॉडल कंदील बलूच ‘ऑनर किलिंग’ का शिकार बन गईं। पुलिस ने शनिवार को बताया कि कंदील के भाई ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। मॉडल की हत्या पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित मुल्तान के बाहरी इलाके में उनके पारिवारिक घर में की गई। कंदील की हत्या के बाद भाई फरार हो गया।

Qundeel Baloch

समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, कंदील का भाई उसे फेसबुक पर बोल्ड वीडियो और बयान पोस्ट करने के मामले में धमका रहा था। कंदील का असली नाम फौजिया अजीम था। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल के पिता ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे ने उनकी बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। जिस वक्त यह वारदात हुई, वे घर की छत पर सो रहे थे, जबकि कंदील अपने कमरे में सो रही थी, जहां भाई ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंदील के शरीर पर खून के निशान नहीं मिले हैं, इसलिए ऐसा लगता है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ट सेल्फी और फोटो पोस्ट करने को लेकर लोकप्रिय हुई कंदील के हजारों प्रशंसक हैं। इससे पहले एक समाचार टेलिविजन चैनल के संवाददाता ने बताया था कि कंदील को उसके भाई ने गोली मारी थी। वहीं, पुलिस का कहना है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई।

अपने हाल ही के एक साक्षात्कार में कंदील ने कहा था कि इस समाज में कुछ भी सही नहीं है। यह पुरुष प्रधान समाज काफी खराब है। तीन सप्ताह पहले कंदील ने पाकिस्तान के गृह मंत्री और इस्लामाबाद में पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक को पत्र लिखकर सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की थी। इस पत्र में कंदील ने कहा था कि उनकी जान खतरे में है और उन्हें फोन पर धमकियां मिल रही हैं।

मुल्तान में ‘जियो न्यूज’ के ब्यूरो चीफ ने कहा, “कंदील कुछ समय से काफी परेशानी में लग रही थीं। आखिरी बार मैंने उन्हें साक्षात्कार के लिए फोन किया था और वह फोन पर रो रहीं थीं।” उन्होंने बताया कि कंदील की ईद के बाद सुरक्षा कारणों की वजह से विदेश में ही बस जाने की योजना थी।

(आईएएनएस)

Related posts

कासगंज कांड में यूपी पुलिस का एक्शन ,शराब माफिया का आरोपी भाई एलकार पुलिस मुठभेड़ में ढेर

Aman Sharma

लखनऊः मंगलवार नहीं, शनिवार को होगा तहसील दिवस, जानिए कब होगा थाना दिवस

Shailendra Singh

डीयू की तीसरी कटऑफ पर दाखिला जारी , 80% सीट फुल

Neetu Rajbhar