featured Mobile भारत खबर विशेष राज्य वायरल वीडियो

LIVE UPDATE : हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर , कहीं फ़टे बादल, कहीं आई बाढ़, तो कहीं गिरे भवन , ऑरेंज अलर्ट जारी

thm LIVE UPDATE : हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर , कहीं फ़टे बादल, कहीं आई बाढ़, तो कहीं गिरे भवन , ऑरेंज अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है । ऐसे में आज भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी 4 दिन तक मौसम खराब बना रहेगा।

यह भी पढ़े

 

21 से 30 जुलाई तक होगा JEE का एग्जाम, आज रात 11 बजे बंद हो जाएगी जेईई सेशन 2 की रजिस्ट्रेशन विंडो

 

प्रदेश में हुआ करोड़ों का नुकसान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा मानसून सीजन के दौरान विभिन्न कारणों से 57 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें ज्यादातर की मौत सड़क दुर्घटना में हुई है।

Heavy Rain LIVE UPDATE : हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर , कहीं फ़टे बादल, कहीं आई बाढ़, तो कहीं गिरे भवन , ऑरेंज अलर्ट जारी

91 करोड़ की संपत्ति हुई तबाह

हिमाचल में बारिश से अब तक 91 करोड़ की सरकारी व गैर सरकारी संपत्ति को नुकसान हो गया है। अकेले लोक निर्माण विभाग की 87.82 करोड़ की संपत्ति तबाह हो गई है।​​ प्रदेशभर में 40 से ज्यादा कच्चे व पक्के मकान, 21 गऊशालाएं, 5 दुकानें और दो घाट भी बारिश से क्षतिग्रस्त हुए हैं।

Education, affected, flooding, 3 ministers, district, up

शिमला के चौपाल में गिरा भवन

चौपाल के साड़ी बाजार में भवन गिरने की घटना सामने आई है । लोगों ने इमारत के ढहने का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया। कुछ ही सेकेंड मे भवन धराशायी हो गया। जानकारी के मुताबिक धराशायी हुए भवन की नींव कमजोर होने के चलते इसे पहले ही खाली कर दिया गया था। इसमें एक यूको बैंक, एक ग्रामीण बैंक और एक रेस्टोरेंट चल रहा था। हालांकि, भवन गिरने से इसमें रखा सारा सामान क्षतिग्रस्त हो गया है।

यहां देखें वीडियो
कुल्लू में फटा बादल

कुल्लू जिला में लगातार बादल फटने की घटनाएं पेश आ रही हैं । बीते दिनों जहा मणिकर्ण के चोझ में बादल फटने से नुकसान हुआ था और चार लोग लापता हो गए थे । वहीं आज दोपहर बाद कुल्लू जिला की बंजार विधानसभा गड़सा घाटी के शिलागढ़ में बादल फटने का मामला सामने आया है। हालांकि बादल फटने की इस घटना में कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पा रही है । लेकिन घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है । घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके की ओर रवाना हो गई । गड़सा घाटी के शिलागढ़ में नदी में मलबा और पेड़ भारी मात्रा में दिख रहे है।

यहां देखें वीडियो

 

 

 

चंबा के चांजू में हाइड्रो प्रोजेक्ट के पास फटा बादल, चारों ओर पानी ही पानी

यहां देखें वीडियो

 

 

बिलासपुर में बादल फटने से 13 मवेशी बहे, करोड़ों का हुआ नुकसान

 

bilaspur 1657288610 LIVE UPDATE : हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर , कहीं फ़टे बादल, कहीं आई बाढ़, तो कहीं गिरे भवन , ऑरेंज अलर्ट जारी

Related posts

चुनावी रण में अब बुर्के पर मचा बवाल

shipra saxena

56 ऐसे देश जिनमें वीजा लगवाए बिना ही घूमने जा सकते हैं, जानें  विदेशी पर्यटन से जुड़ी खास बातें 

mahesh yadav

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, जानें क्या है मामला

Aman Sharma